Home National West Bengal Rain News: पश्चिम बंगाल में बारिश का कहर, 12 लोगों की चली गई जान; ममता बनर्जी सरकार अलर्ट मोड पर

West Bengal Rain News: पश्चिम बंगाल में बारिश का कहर, 12 लोगों की चली गई जान; ममता बनर्जी सरकार अलर्ट मोड पर

by Live Times
0 comment
West Bengal Rain News:

West Bengal Rain News: पश्चिम बंगाल में प्राकृतिक आपदा की कड़ी में कई जिलों में बारिश के चलते 12 लोगों की जान चली गई.

07 May, 2024

West Bengal Rain News: एक ओर जहां उत्तर भारत समेत पूर्वी और पश्चिमी भारत में भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं, वहीं पश्चिम बंगाल से बुरी खबर आ रही है. सोमवार देर रात पश्चिम बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश होने के चलते 12 लोगों की मौत हो गई, इसके अलावा अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में बारिश-आंधी और तूफान के साथ-साथ बिजली गिरने से भारी नुकसान हुआ है. राज्य के पूर्वी बर्धमान जिले में घर की दीवार गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई. कुछ घंटों की बारिश ने 12 लोगों को निगल लिया. इतनी बड़ी संख्या में मौतों को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने शोक व्यक्त किया है.

West Bengal Rain News: सीएम ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल सरकार की मुखिया ममता बनर्जी ने सोशल साइट X पर लिखा है- ‘राज्य के आपदा प्रतिक्रिया बल पीड़ितों को प्राकृतिक आपदाओं से बचाने के लिए जिला प्रशासन के निर्देशन में चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं. उसके साथ ही पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.

West Bengal Rain News: 24 घंटे काम कर रहा प्रशासन : ममता

सीएम ममता ने यह भी कहा कि जिला प्रशासन के दिशानिर्देशों के अनुसार राहत और सहायता राशि प्रदान करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. आपदा से निपटने के लिए हर जगह जिला प्रशासन 24 घंटे काम कर रहा है. यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है.

West Bengal Rain News: दिल्ली में पारा 40 पार

राजधानी और एनसीआर के शहरों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चल रहा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार, भीषण गर्मी का यह दौर आगे भी जारी रहेगा. दिल्ली में लू चलने के संकेत भी IMD ने दिए हैं.

यह भी पढ़ें :- ED Raid In Ranchi: मंत्री आलमगीर आलम के सचिव संजीव लाल को ED ने किया गिरफ्तार, पूछताछ के बाद की कार्रवाई

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00