Home National Jammu Heat Update: गर्मी की चपेट में जम्मू, मई में ही अधिकतम पारा पहुंच गया 37 डिग्री; बीमारियों ने भी दी दस्तक

Jammu Heat Update: गर्मी की चपेट में जम्मू, मई में ही अधिकतम पारा पहुंच गया 37 डिग्री; बीमारियों ने भी दी दस्तक

by Live Times
0 comment
Jammu Heat Update

Jammu Heat Update : जम्मू शहर में पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. बढ़ते पारे की वजह से यहां रहने वाले लोग गर्मी से खुद को बचाने के लिए खास एहतियात बरत रहे हैं.

08 May , 2024

Jammu Heat Update News: जम्मू में गर्मी से जुड़ी बीमारियों से बचने के लिए अपने घरों से बाहर निरले स्कूली बच्चों, बड़ों और बुजुर्गों को खुद को तरोताजा रखने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. जम्मू के निवासी का कहना है कि दोपहर का टाइम है गर्मी बहुत ज्यादा है. जिस तरह से मई का महीना चल रहा है जून, जुुलाई और अगस्त की हम बात करें तो वो अभी बाकी है. 37 डिग्री सेल्सियस जो है वो अभी तापमान चल रहा है. ऐसे में जितने भी लोग हैं उनको अपने आपको गर्मी से बचाना चाहिए.

Jammu Heat Update News: बच्चों को कास कर गर्मी से बचाना है जरूरी

जम्मू दूसरे निवासी का कहना है कि बच्चों को पानी खूब पीना चाहिए, ताकी डिहाइड्रेशन न हो पाए. इसके अलावा बच्चों को बाहर खेलने यै फिर धूप में जाने से रोकना चाहिए, बच्चों को गर्मी से बचाना है जरूरी. डॉक्टरों का कहना है कि पिछले कई साल के मुकाबले इस बार अब तक पारा ज्यादा ऊपर नहीं गया है. हालांकि उनका कहना है कि गर्मी से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे मरीजों की तादाद बढ़ी है. वे इसकी वजह मौसम में आ रहे उतार-चढ़ाव को बता रहे हैं.

Jammu Heat Update News: गर्मी को लेकर डॉ अनु मोदन गुप्ता ने बच्चों के लिए सुझाव

बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अनु मोदन गुप्ता का कहना है कि जैसा आप सब को पता है गर्मियां शुरू हो चुकी है लेकिन तापमान उतना नहीं है, जितना पिछले सालों में था. अभी क्या वेरिएशन बड़ा चल रहा है. कभी सर्दी आ जाती है, कभी गर्मी हो जाती है और कभी बारिश होने लगती है. जो काफी अननेचुरल है. इससे पिछले कुछ दिनों में डायरिया के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. मंगलवार की ओपीडी में हमारे लगभग 600 बच्चें डायरिया जैसी बीमारी के साथ आए थे. कुल ओपीडी 600 के आसपास थी. ये अप्रत्याशित वृद्धि थी.

यह भी पढ़ें :- West Nile Virus: केरल में वेस्ट नाइल बुखार का खतरा, राज्य सरकार ने सभी जिलों से सतर्क रहने को कहा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00