Home National J&K Weather Report: जम्मू-कश्मीर के इस इलाके में अचानक बाढ़ की आशंका, लोगों को किया अलर्ट

J&K Weather Report: जम्मू-कश्मीर के इस इलाके में अचानक बाढ़ की आशंका, लोगों को किया अलर्ट

by Pooja Attri
0 comment
Jammu Kashmir Weather Report: जम्मू कश्मीर के इस इलाके में अचानक बाढ़ की आशंका, लोगों को किया अलर्ट

Jammu-Kashmir Weather Report: स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स की टीमों ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के कई इलाकों का दौरा करने के बाद बाढ़ की संभावना जताई है.

05 July, 2024

Jammu-Kashmir Weather Report: स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स की टीमों ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के कई ऐसे इलाकों का दौरा किया, जहां बाढ़ आने की आशंका है. उन्होंने लोगों को नदियों और झरनों से दूर रहने की चेतावनी दी क्योंकि भारी बारिश की वजह से पानी का लेवल लगातार बढ़ रहा है. अधिकारियों के मुताबिक, इलाके में लगातार हो रही बारिश से अचानक बाढ़ का खतरा बढ़ा है.

भारी बारिश की संभावना

सब-इंस्पेक्टर अशरफ चौधरी का कहना है कि हम लोगों को इस बात के लिए अवेयर कर रहे हैं कि कोई भी आदमी नदी-नालों की तरफ ना जाए. मेट्रोलॉजिकल विभाग की तरफ से आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना बताई गई है. इससे किसी को भी नुकसान पहुंच सकता है. ऐसे में उन्हें सख्त चेतावनी दी गई है कि अपने मवेशी या बच्चों को लेकर नदी-नालों की तरफ बिल्कुल ना जाएं. ऐसा करने से किसी को भी भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

लोग चेतावनी को कर रहें हैं नजरअंदाज

डिजास्टर रिस्पांस कर्मचारियों के मुताबिक, लोग लगातार दी जा रही चेतावनी को नजरअंदाज कर रहें हैं. उन्होंने बताया कि कैंपेन के जरिए लोगों को लगातार समझाया जा रहा है कि उनके लिए उफनती नदियों के पास जाना बेहद खतरनाक है.

राजनीति और अन्य विषयों से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

डिप्टी कंट्रोलर सिविल डिफेंस की ओर से मुहिम

हेड कांस्टेबल नरेंद्र शर्मा का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को अवेयर करने के लिए डिप्टी कंट्रोलर सिविल डिफेंस राजौरी की ओर से एक मुहिम चलाई गई. यहां झोपड़पट्टी में रहने वाले लोगों की तादाद तकरीबन 1500-2000 के बीच है. इनके घरों में नहाने-धोने का साधन नहीं होता, इसलिए ये लोग दरिया में चले जाते हैं. कल किए गए इंस्पेक्शन के दौरान कम से कम 30-40 आदमी, लेडीज, बच्चों को दरिया से बाहर निकाला गया.

मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

राजौरी के एक निवासी साहिल भट्ट ने बताया कि अभी-अभी जो टीमें आई थीं, उन सब ने यह समझाया है कि नदी और नालों से दूर रहा जाए क्योंकि, मौसम कभी भी खराब हो सकता है. यहां 3-4 दिन से अलर्ट भी जारी किया हुआ है, इसलिए पुलिस प्रशासन का बहुत-बहुत शुक्रिया जो लोगों को हर चीज समझा रहा है. मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी कर कई इलाकों में अचानक बाढ़ आने और भूस्खलन का अनुमान जताया है. उसके मुताबिक आने वाले हफ्ते में कई जगहों पर आंधी-तूफान आने और बिजली गिरने की भी आशंका है.

बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

यह भी पढ़ें: Monsoon 2024: कई राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ का कहर, नदियों का बढ़ा जलस्तर, प्रशासन की खुली पोल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00