Home EnvironmentWeather Aaj Ka Mausam: दिल्ली से लेकर जम्मू-कश्मीर तक कहां होगी धीमी बारिश तो कहां जमकर बरसेंगे बादल, नोट करें अपने राज्य का हाल

Aaj Ka Mausam: दिल्ली से लेकर जम्मू-कश्मीर तक कहां होगी धीमी बारिश तो कहां जमकर बरसेंगे बादल, नोट करें अपने राज्य का हाल

by J P Yadav
0 comment
Aaj Ka Mausam: From Delhi to Jammu and Kashmir, where will the rain be slow and where will the clouds rain heavily, note the condition of your state

Aaj Ka Mausam : पूरे देश में मॉनसून एक्टिव है. ऐसे में पूरे उत्तर भारत में बारिश का सिलसिला आगामी 16 अगस्त तक जारी रहेगा. इसमें दिल्ली-एनसीआर भी शामिल है.

Aaj Ka Mausam : दिल्ली-NCR समेत पूरे भारत में मॉनसून 2024 (Monsoon 2024) पूरे शबाब पर है और कुछ राज्यों में तो झमाझम बारिश हो रही है. दिल्ली-एनसीआर के आसमान में सोमवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और दिन में बारिश होने की पूरी संभावना है. वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में तेज बारिश के साथ-साथ राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के अलावा 16 से अधिक राज्यों में सोमवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार, सोमवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना है. इसके साथ ही मंगलवार (13 अगस्त) को भी हल्की बारिश होगी. इस दौरान न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तो अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. दिल्ली में आगामी 16 अगस्त तक बारिश का सिलसिला इसी तरह जारी रहेगा. IMD ने 14 से 16 अगस्त तक दिल्ली में बारिश के मद्देनजर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी रहेगा, जबकि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बरसात होगी. उधर, मौसम की जानकारी मुहैया कराने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार, आगामी 24 घंटों के दौरान देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, केरल, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Weekend पर घरों में हो रहे हैं बोर? तो अपने पार्टनर के साथ बना सकते हैं इन जगहों पर घूमने का Plan

महाराष्ट्र और राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना

इसी तरह ओड़िसा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, गोवा, तटीय कर्नाटक, तटीय महाराष्ट्र के अलावा पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों, बिहार, झारखंड, पूर्वी गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश होने का अलर्ट जारी है. इसके साथ ही सौराष्ट्र और कच्छ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण तेलंगाना के अलावा लद्दाख, राजस्थान के पश्चिमी भागों, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: बारिश के मौसम में ‘स्वर्ग से सुंदर’ लगती हैं भारत की यह जगहें, जहां आप भी कर सकते हैं Explore

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00