Home Entertainment Best Songs on Moon: बॉलीवुड का चांद से रहा गहरा नाता, बन चुके हैं कई खूबसूरत गाने

Best Songs on Moon: बॉलीवुड का चांद से रहा गहरा नाता, बन चुके हैं कई खूबसूरत गाने

by Preeti Pal
0 comment
BOLLYWOOD SONG

Best Songs on Moon: बॉलीवुड में अलग-अलग तरह के गाने बने हैं. वहीं, चांद पर भी कई बेहतरीन गाने बन चुके हैं. आज आपके लिए उन्हीं की एक लिस्ट लेकर आए हैं.

04 May, 2024

Bollywood Songs On Moon: महबूबा की खूबसूरती बयां करने के लिए तो कभी रोमांस के लिए बॉलीवुड में चांद का जिक्र अक्सर होता रहता है. ऐसे कई गाने बने हैं जिनमें चांद शब्द का इस्तेमाल किया गया है. सालों बाद भी ये गाने बड़े प्यारे और ताजा लगते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए चांद पर बने गानों की लिस्ट लेकर आए हैं.

चांद छुपा बादल में

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की खूबसूरत फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सभी गाने हिट हैं लेकिन ‘चांद छुपा बादल में शरमा के मेरी जाना’ की बात कुछ और ही है. संजय लीला भंसाली की ये फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी जिसे दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं.

गली में आज चांद निकला

अलका याग्निक की खूबसूरत आवाज से सजा ‘जख्म’ फिल्म का गाना ‘गली में आज चांद निकला’ बहुत ही शानदार है. अजय देवगन और पूजा भट्ट की ये फिल्म साल 1998 में रिलीज हुई थी.

चौदहवीं का चांद हो

अब थोड़ा पुराने जमाने में चलते हैं. साल 1960 में रिलीज हुई फिल्म ‘चौदहवीं का चांद’ का गाना ‘चौदहवीं का चांद हो या आफताब हो, जो भी हो तुम खुदा की कसम लाजवाब हो’ आज भी सुनने में अच्छा लगता है. वहीदा रहमान और गुरुदत्त पर फिल्माए गए इस गाने को मोहम्मद रफी ने आवाज से सजाया था.

ये चांद सा रोशन चेहरा

शम्मी कपूर और शर्मिला टैगोर की फिल्म ‘कश्मीर की कली’ का गाना ‘ये चांद सा रोशन चेहरा, जुल्फों का रंग सुनहरा…’ तब भी सुपरहिट था और आज भी है. ये फिल्म साल 1964 में आई थी.

चांद सिफारिश

अंत में बात करते हैं साल 2006 में रिलीज हुई आमिर खान की ब्लॉक बस्टर मूवी ‘फना’ के गाने ‘चांद सिफारिश जो करता हमारी, देता वो तुमको बता…’ के बारे में. इस गाने को सिंगर शान ने अपनी आवाज दी है.

यह भी पढ़ेंः Kapil Sharma के करोड़ों फैन्स के लिए बुरी खबर, Netflix ने लिया शो बंद करने का फैसला?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00