Home Entertainment पर्दे पर आते ही हिट हो गईं ये जोड़ियां

पर्दे पर आते ही हिट हो गईं ये जोड़ियां

इन 4 ऑनस्क्रीन जोड़ियों ने जीता फैंस का दिल

by Farha Siddiqui
0 comment
Best On Screen Jodi

06 February 2024

बॉलीवुड फिल्में हीरोइन के बिना उतनी ही अधूरी रहती हैं जितना सांबर के बिना इडली। हालांकि, कुछ जोड़ियां ऐसी होती हैं जो हमेशा के लिए दर्शकों के दिल में घर कर जाती हैं। बॉलीवुड ने कई यादगार ऑनस्क्रीन जोड़ियां दी हैं जिन्हें देखकर दर्शक हर बार खुश होते हैं। इन कपल्स में अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान और काजोल का  तक का नाम शामिल है। आइए जानते हैं बेहतरीन ऑनस्क्रीन कपल्स के बारे में जिन्हें दर्शक बार-बार देखना पसंद करते हैं।

शाहरु-काजोल

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान और काजोल के की। दोनों की जोड़ी सालों बाद भी दर्शकों के दिलों में अलग मुकाम रखती है। शाहरुख और काजोल ने एक साथ ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’ , ‘करण-अर्जुन’ , ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘माई नेम इज खान’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर के दर्शकों को शाहरुख और काजोल की जोड़ी ने अपनी तरफ खींचा।

रणवीर-दीपिका

रियल लाइफ कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अब तक ‘राम लीला’, ‘पद्मावत’, ‘बाजीराव-मस्तानी’ जैसी सुपरहिट फिल्में साथ कर चुके हैं। इन सभी फिल्मों में दीपवीर की जोड़ी ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया। वहीं, उनकी फिल्म ’83’ भले ही बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पाई लेकिन दीपिका रणवीर की जोड़ी ने इसमें भी फैंस को इम्प्रेस किया।

अमिताभ-रेखा

अमिताभ बच्चन और रेखा एक ऐसे ऑनस्क्रीन कपल थे जिनका नाम ही फिल्म हिट कराने के लिए काफी था। दोनों ने ‘सिलसिला’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘सुहाग’, ‘मिस्टर नटवरलाल’ और ‘दो अनजाने’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया है।

धर्मेंद्र-हेमा मालिनी

बॉलीवुड के ‘ही-मैन’ धर्मेंद्र और ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी ने ‘सीता और गीता’, ‘शोले’, ‘राजा जानी’, ‘आस पास’, ‘पत्थर और पायल’, ‘राजपूत’ और ‘शराफत’ नाम की फिल्मों में साथ काम किया। ऑनस्क्रीन रोमांस करते-करते दोनों असली जिंदगी में भी प्यार में पड़ गए और शादी कर ली।

अक्षय-कैटरीना

‘नमस्ते लंदन’, ‘सिंग इज किंग’, ‘वेलकम’, ‘हमको दीवाना कर गए’, ‘तीस मार खान’, ‘दे दना दन’ और ‘सूर्यवंशी’ जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की जोड़ी को भी दर्शक देखना पसंद करते हैं। इनमें से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं हैं।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00