Home Entertainment Shahrukh Khan नहीं सलमान थे इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद, कैटरीना कैफ के साथ नहीं बनी जोड़ी

Shahrukh Khan नहीं सलमान थे इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद, कैटरीना कैफ के साथ नहीं बनी जोड़ी

by Preeti Pal
0 comment
shahrukh khan

Shahrukh Khan-Salman Khan: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) दोनों अच्छे दोस्त हैं. हालांकि, एक दूसरे की रिजेक्ट की हुईं कई फिल्मों में दोनों ने काम किया है.

30 September, 2024

Shahrukh Khan-Salman Khan: जब भी बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स के बारे में बात होती है तो दो लोगों का जिक्र जरूर होता है. एक हैं बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और दूसरे ‘सुल्तान’ सलमान खान (Salman Khan). दोनों की फिल्मों की तरह शाहरुख और सलमान की दोस्ती भी सुपरहिट है. हालांकि, कई बार सलमान और शाहरुख एक-दूसरे की रिजेक्ट हुईं फिल्मों में काम कर चुके हैं. वहीं, साल 2018 में रिलीज हुई शाहरुख की एक फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद सलमान खान थे. इस फिल्म में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी लीड रोल में थीं.

शाहरुख की फिल्म, सलमान थे पसंद

आपको बता दें कि फिल्म मेकर आनंद एल. राय की फिल्म ‘जीरो’ साल 2018 में रिलीज हुई थी. इसमें किंग खान के अलावा कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा लीड रोल में नजर आई थीं. हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी डिजास्टर साबित हुई. मगर क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए आनंद एल. राय की पहली पसंद शाहरुख नहीं बल्कि सलमान खान थे.

आनंद ने किया खुलासा

आनंद एल. राय ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्होंने ‘जीरो’ के लिए पहले सलमान खान से बात की थी. उस वक्त फिल्म की स्क्रिप्टिंग पर काम चल रहा था. इसके बाद दोनों अलग-अलग प्रोजेक्ट में बिजी हो गए. यही वजह है कि फिल्म को लेकर सलमान और आनंद की बातचीत आगे नहीं बढ़ पाई. तब जाकर यह फिल्म शाहरुख खान के पास गई. जीरों में सुपरस्टार शाहरुख खान ने ‘ज़ीरो’ में एक वर्टिकली चैलेंज्ड मैन का रोल किया. हालांकि, सलमान ने इस फिल्म के गाने ‘इश्कबाज़ी’ में कैमियो किया. ‘जीरो’ से पहले आनंद एल. राय ने ‘रांझणा’, ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ जैसी सुपरहिट फिल्में बनाई हैं.

यह भी पढ़ेंः ‘मृगया’ से कैसे तय किया दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड तक का सफर, जानें मिथुन चक्रवर्ती के अनसुने किस्से

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00