Home Entertainment Remo D- Souza Happy Birthday : रमेश गोपी नायर कैसे तय किया रेमो डिसूजा बनने का सफर, पढ़िये रोचक स्टोरी

Remo D- Souza Happy Birthday : रमेश गोपी नायर कैसे तय किया रेमो डिसूजा बनने का सफर, पढ़िये रोचक स्टोरी

by Live Times
0 comment
Happy Birthday Remo D-Souza

2 April, 2024

Happy Birthday Remo D- Souza: रेमो डिसूजा डांस डायरेक्टर होने के साथ-साथ अभिनेता और फिल्म निर्देशक भी हैं. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत बतौर बैकराउंड डांसर के तौर पर की थी.

बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. एक दौर में वह बैकराउंड डांसर थे, लेकिन अपनी प्रतिभा के बल पर उन्होंने बॉलीवुड में अपना अलग ही मुकाम बनाया है. कर्नाटक के बेंगलुरू के रहने वाले रेमो डिसूजा को मुंबई आने के बाद और फिर बॉलीवुड में कामयाबी पाने के लिए काफी स्ट्रगल का सामना करना पड़ा. बहुत कम लोग जानते होंगे कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की. यह अलग बात है कि उन्होंने आज अपने काम के जरिये इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स को अपने इशारों पर डांस कराते हैं.

भूखे पेट गुजारीं कई रातें

मुंबई में रेमो ने जब काम ढूंढना शुरू किया तब उनके पास बिल्कुल भी पैसे नहीं थे. इसी वजह से उन्होंने मायानगरी में कई रातें भूखों रहकर गुजारनी पड़ीं. इन सबके दौरान रेमो को अपने दम पर इंडस्ट्री में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम मिला था. सबसे पहले उन्होंने फिल्म ‘परदेस’ के गाने ‘मेरी महबूबा’ में शाहरूख खान के पीछे डांस किया. इसके बाद कई गानों में स्टार के पीछे डांस करने का मौका मिला.

रंगीला से छू लिया आसमान

रेमो की जिंदगी की किस्मत इसके बाद चमकी आमिर खान की फिल्म ‘रंगीला’ के गाने से. इस गाने से ही उनको खूब पहचान मिली. इस फिल्म के गानों में भी उन्होंने बतौर बैकराउंडर डांसर की भूमिका निभाई थी. इसके बाद देखते-देखते रेमो कोरियोग्राफर अहमद खान के असिस्टेंट बन गए. रेमो ने इसके बाद संजय दत्त की मूवी ‘कांटे’ का आइटम सॉन्ग ‘इश्क समंदर’ को कोरियोग्राफ किया था. इन्हें हर घर में काफी प्यार मिला और बहुत फेमस हुआ. बस यहीं से रेमो के करियर का नया सफर शुरू हुआ. फिर इसके बाद वो बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोरियोग्राफर बनकर उभर गए.

यह भी पढ़ें- Ajay Devgn Birthday: स्टंटमैन का बेटा बना हीरो तो बॉलीवुड में छा गया, अजय देवगन के बारे में जानें अनसुनी बातें

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00