Home Entertainment Border 2: सनी देओल का 27 साल पुराना वादा और ‘सबसे बड़ी वॉर फिल्म’ का ऑफिशियल एनाउन्समेंट, जानिए कितनी बड़ी स्केल पर बन रही बॉर्डर-2

Border 2: सनी देओल का 27 साल पुराना वादा और ‘सबसे बड़ी वॉर फिल्म’ का ऑफिशियल एनाउन्समेंट, जानिए कितनी बड़ी स्केल पर बन रही बॉर्डर-2

by Preeti Pal
0 comment
sunny deol border 2

Border 2: 1990 के दशक की सबसे बड़ी फिल्म थी बॉर्डर. इसके निर्माता निर्देशक थे जे.पी. दत्ता और लीड हीरो सनी देओल. जे.पी दत्ता हालांकि अब 74 साल के हो चुके हैं, लेकिन सनी देओल के साथ 27 पुराना वादा परदे पर साकार करने के लिए कमर कस चुके हैं.


13 June, 2024


Border 2: अगर आप 1990 के दशक के सिनेमा से वाकिफ हैं, तो आपको बखूबी याद होगी फिल्म बॉर्डर. अगर नहीं भी है, तो हम याद दिला देते हैं, 27 साल पहले सिनेमाघरों में एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया. आज भी उस फिल्म के डायलॉग और गाने लोगों की जुबां पर रहते हैं. वो एक ऐसी फिल्म साबित हुई, जिसे याद कर आज भी हर भारतीय का दिल देशभक्ति के जज्बे से भर जाता है. वो फिल्म याद दिलाती है कि भारत सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा नहीं बल्कि हमारी पहचान है. उस फिल्म का नाम था ‘बॉर्डर’, जिसका सीक्वल बनाने की तैयारी पूरी की जा चुकी है. फिल्म के निर्माताओं ने ‘बॉर्डर-2’ की ऑफिशियल अनाउंसमेंट कर दी है. इसके लीड रोल में होंगे सनी देओल, जो 27 साल से बॉर्डर के सीक्वल बनने का इंतजार कर रहे थे.


बनेगी भारत की सबसे बड़ी वॉर फिल्म


पिछली फिल्म ‘बॉर्डर’ के निर्माता और निर्देशक दोनों ही जे.पी. दत्ता. थे. अपने दौर में भी जे.पी दत्ता की वॉर फिल्मों का स्केल बड़ा होता था. जे.पी दत्ता इस फिल्म को डायरेक्ट तो नहीं कर रहे, लेकिन इसके निर्माताओं में से एक हैं. मेकर्स के अनुसार, ‘बॉर्डर 2’ भारत की सबसे बड़ी वॉर फिल्म होगी. इसे ‘केसरी’ और ‘जट एंड जूलियट’ जैसी फिल्में बनाने वाले अनुराग सिंह डायरेक्ट करेंगे. फिल्म का निर्माण जे.पी फिल्म्स के बैनर तले हो रहा है. इसके निर्माताओं में टी.सीरीज के भूषण कुमार और कृष्ण कुमार भी शामिल हैं.

सनी देओल ने किया एलान

सनी देओल ने अपने आधिकारिक एक्स पेज पर ‘बॉर्डर 2’ का टीज़र शेयर करते हुए फिल्म की अनाउंसमेंट की है. उन्होंने लिखा- ‘एक फौजी अपने 27 साल पुराने वादे को पूरा करने आ रहा है. भारत की सबसे बड़ी वॉर फिल्म बॉर्डर 2’.


जब बॉक्स ऑफिस पर हुई नोटों की बरसात


1997 में रिलीज हुई जे पी दत्ता की फिल्म ‘बॉर्डर’ 10 करोड़ रुपये की लागत में बनी थी. उस वक्त इस मल्टीस्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 65 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था. बॉर्डर 27 साल पहले 13 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. और अब एक बार फिर 13 जून को ही फिल्म के सीक्वल का एलान किया गिया. बॉर्डर 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित थी. इसमें सनी देओल के अलावा सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना, पुनीत इस्सर, कुलभूषण खरबंदा, तब्बू, राखी, पूजा भट्ट और शरबानी मुखर्जी जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में थे.


खूबसूरत गाने, स्क्रिप्ट और 3 नेशनल अवार्ड


‘बॉर्डर’ 1997 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी. ‘बॉर्डर’ की लोकप्रियता इसकी शानदार कहानी, स्टारकास्ट और गानों की वजह से बढ़ती गई. जावेद अख्तर की कलम से निकले गाने ‘संदेशे आते हैं’, ‘ऐ जाते हुए लम्हों’ आज भी हिट हैं. फिल्म ‘बॉर्डर’ ने अलग-अलग कैटेगरी में 3 नेशनल अवॉर्ड्स भी जीते थे.

यह भी पढ़ेंः KIRAN BEDI BIOPIC: बड़े पर्दे पर दिखेगी देश की पहली महिला IPS बनने की कहानी, जानिए किरण बेदी की जिंदगी की किन घटनाओं ने मेकर्स का खींचा ध्यान?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00