Home Entertainment गरीबी में बीता बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन का बचपन

गरीबी में बीता बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन का बचपन

5 हजार रुपये लेकर भारत आईं नोरा आज जीती हैं लग्जरी लाइफ

by Farha Siddiqui
0 comment
Nora Fatehi Birthday

06 February 2024

बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन बन चुकीं नोरा फतेही आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। भले ही वो फिल्मों में अपनी एंक्टिंग से ज्यादा लोगों का दिल ना जीत पाई हों लेकिन नोरा का डांस हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचता है। नोरा फतेही ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में आइटम सॉन्ग किए हैं। उनका जलवा ऐसा है कि भले ही फिल्म की चर्चा हो या ना हो लेकिन उनके गाने जरूर हिट होते हैं। आज भारत में नोरा फतेही के करोड़ों चाहने वाले हैं। सोशल मीडिया पर भी नोरा के कई मिलियन्स में फॉलोअर्स हैं। बिना किसी गॉड फादर के नोरा ने इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई है। हालांकि, यहां तक पहुंचना उनके के लिए आसान नहीं था।

कम नहीं रहा संघर्ष

नोरा फतेही का जन्म कनाडा में हुआ था। उनका परिवार मोरक्को से है। नोरा के परिवार की आर्थिक हालत ज्यादा अच्छी नहीं थी। माता-पिता के तलाक के बाद नोरा के कंधों पर परिवार की जिम्मेदारी आ गई। हाई स्कूल के बाद नोरा ने अपने छोटे भाई की परवरिश के लिए अलग-अलग जगह पर कई छोटी-छोटी नौकरियां कीं। उस वक्त नोरा की उम्र 16-17 साल की थी। उन्होंने पैसा कमाने के लिए टेलीमार्केटिंग, बारटेंडिंग, वेट्रिंग से लेकर कैफे में भी काम किया। फिर अपने सपनों को पूरा करने के लिए नोरा फतेही भारत आ गईं।

भारत में मिली पहचान

भारत आकर भी नोरा फतेही के लिए संघर्ष कम नहीं हुआ। महज़ 5 हजार रुपये लेकर मोरक्को से भारत आईं नोरा बॉलीवुड में एक मौके की तलाश में रोज ऑडिशन के लिए जाती थीं। घंटों लाइन में लगी रहती थीं। काफी वक्त के बाद नोरा को डव साबुन के एड में काम करने का मौका मिला। फिर साल 2014 में उन्हें ‘रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन्स’ नाम की फिल्म में काम करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने ‘साकी-साकी’, ‘दिलबर-दिलबर’, ‘कुसु कुसु’, ‘कमरिया’, ‘हाय गर्मी’, ‘नाच मेरी रानी’ और ‘मणिके मांगे’ जैसे कई गानों में अपने डांस का जलवा दिखाया। आज नोरा हर गाने के लिए मेकर्स से मोटी रकम लेती हैं। बॉलीवुड के साथ-साथ नोरा कई साउथ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

इन शोज और फिल्मों का रहीं हिस्सा

नोरा फतेही पॉपुलर रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ के 9वें सीजन का भी हिस्सा रह चुकी हैं। साथ ही डांस ‘शो झलक दिखला जा’ में भी बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुकी हैं। नोरा अब तक ‘सत्यमेव जयते’, ‘थैंक गॉड’, ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’, ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’, ‘बाटला हाउस’ जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं। साथ ही वो ‘डांस दीवाने जूनियर’, ‘हिप हॉप इंडिया’ जैंसे डांस रिएलिटी शोज को भी जज कर चुकी हैं।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00