Home Entertainment Ajay Devgn: इन 5 फिल्मों में विलेन बनकर पर्दे पर छाए थे ‘सिंघम’, देखें लिस्ट

Ajay Devgn: इन 5 फिल्मों में विलेन बनकर पर्दे पर छाए थे ‘सिंघम’, देखें लिस्ट

by Preeti Pal
0 comment
ajay devgn

Ajay Devgn: सुपरस्टार अजय देवगन अपनी एक्टिंग से हर किरदार में जान फूंक देते हैं. उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में हीरो बनकर लोगों का मनोरंजन किया है. हालांकि, कई बार विलेन बनकर भी अजय पर्दे पर छाए हैं. आज उन फिल्मों के बारे में बात करेंगे जिनमें अजय ने खलनायक का रोल प्ले किया है.

02 April, 2024

Ajay Devgn As Villain: बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन के लिए ये साल काफी खास रहने वाला है. पिछले महीने उनकी हॉरर थ्रिलर फिल्म ‘शैतान’ रिलीज हुई जिसने दुनिया भर में 150 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया. अब जल्द ही अजय देवगन अमित शर्मा की फिल्म ‘मैदान’ में दिखाई देंगे. ये फिल्म 10 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. इस स्पोर्ट्स मूवी में अजय भारतीय फुटबॉल टीम के कोच ‘सैयद अब्दुल रहीम’ का रोल निभा रहे हैं. वैसे अजय देवगन ने अपने करियर में ज्यादातर हीरो के किरदार ही निभाए हैं. हालांकि, कुछ फिल्मों में वो विलेन बनकर भी दर्शकों को डरा चुके हैं. आज हम अजय देवगन की उन फिल्मों की एक लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें वो खलनायक बनकर लोगों को एंटरटेन कर चुके हैं.

Company

डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘कंपनी’ साल 2002 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा विवेक ओबरॉय, मनीषा कोईराला और अंतरा माली ने अहम भूमिका निभाई थी. मूवी में अजय ने अंडरवर्ल्ड डॉन ‘मलिक’ की भूमिका निभाई थी. इस नेगेटिव रोल में अजय खूब जचे थे.

Khakee

फिल्म ‘खाकी’ साल 2004 में रिलीज हुई थी जिसमें अजय देवगन के अलावा अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और तुषार कपूर अहम भूमिका में थे. राजकुमार संतोषी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अजय ने नेगेटिव रोल किया था.

Kaal

साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म ‘काल’ एक सुपरनैचुरल थ्रिलर मूवी है. शाहरुख खान और करण जौहर ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया था. मूवी में जॉन अब्राहम, लारा दत्ता, विवेक ओबरॉय और ईशा देओल भी अहम भूमिका में थे. भले ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखाया, लेकिन आत्मा बने अजय देवगन के काम की दर्शकों ने खूब तारीफ की थी.

Once Upon a Time in Mumbai

डायरेक्टर मिलन लुथरिया की फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ साल 2010 में रिलीज हुई बेहतरीन फिल्मों में से एक थी. अजय देवगन के अलावा फिल्म में कंगना रनौत, रणदीप हुड्डा, इमरान हाशमी और प्राची देसाई मुख्य भूमिका में थे. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने अच्छा कारोबार किया था. मूवी अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान और दाऊद इब्राहिम की लाइफ से प्रभावित थी. अजय ने फिल्म में ‘सुल्तान मिर्जा’ का रोल निभाकर दर्शकों का खूब दिल जीता.

Deewangi

डायरेक्टर अनीस बज्मी की फिल्म ‘दीवानगी’ साल 2002 में रिलीज हुई थी. इसमें अक्षय खन्ना और उर्मिला मातोंडकर भी लीड रोल में थे. भले ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई नहीं की, लेकिन नेगेटिव केरेक्टर निभाने के लिए अजय को फिल्मफेयर की तरफ से अवॉर्ड दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः Maidaan Trailer:अजय देवगन के जन्मदिन पर मेकर्स ने जारी किया Maidaan का ट्रेलर, जानें कब होगी फिल्म रिलीज

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00