Home Entertainment Stree 2 ने दुनियाभर में कैसे मचाया भौकाल, जानें श्रद्धा कपूर की फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के 5 बड़े कारण

Stree 2 ने दुनियाभर में कैसे मचाया भौकाल, जानें श्रद्धा कपूर की फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के 5 बड़े कारण

by Preeti Pal
0 comment
stree 2

Stree 2 Success Reason: श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री 2’ बॉक्स ऑफिस पर बुलेट ट्रेन की रफ्तार से भाग रही है.

27 August, 2024

Stree 2 Success Reason: श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री 2’ बॉक्स ऑफिस पर बुलेट ट्रेन की रफ्तार से भाग रही है. 15 अगस्त को रिलीज हुई इस हॉरर-कॉमेडी फिल्म का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. फिल्म की रिलीज को 2 हफ्ते भी पूरे नहीं हुए हैं कि इसने दुनियाभर में 589 करोड़ रुपये की बंपर कमाई कर ली है. अब सवाल यह उठता है कि आखिर लोग इस फिल्म को इतना पसंद क्यों कर रहे हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए ‘स्त्री 2’ की सक्सेस के पीछे के 5 बड़े कारण लेकर आए हैं.

हॉरर-कॉमेडी का कॉन्सेप्ट

साल 2018 में रिलीज हुई थी ‘स्त्री’. इसने पहली बार लोगों को डराया भी और हंसाया भी. इसके बाद मेकर्स ने हॉरर-कॉमेडी के कॉन्सेप्ट पर पूरा यूनिवर्स बना डाला. ‘स्त्री’ की सक्सेस के बाद ‘भेड़िया’ और ‘मुंज्या’ जैसी फिल्में भी रिलीज हुई. ऐसे में लोग ‘स्त्री 2’ की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. फिर जब फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ तो लोगों में इसे लेकर और क्रेज बढ़ गया. वैसे अभी तक हॉलीवुड में हॉरर-कॉमेडी का कॉन्सेप्ट नहीं आया है. ऐसे में हॉलीवुड वालों को हमसे सीखना चाहिए कि डर के साथ लोगों को एंटरटेन कैसे किया जाए ?

स्त्री का अंत

‘स्त्री’ के अंत के साथ लोगों में फिल्म को लेकर एक्साइटमेंट पहले से ही थी, क्योंकि जनता जानना चाहती थी कि आखिर ‘स्त्री’ की चोटी अपने बालों में लगाने के बाद क्या श्रद्धा कपूर ही होंगी ‘स्त्री 2’ की चुड़ैल या कहानी में आएगा नया ट्विस्ट. यह एक और वजह थी ‘स्त्री 2’ देखने की.

फिल्म के शानदार डायलॉग

‘स्त्री 2’ के डायलॉग काफी शानदार हैं, जिससे दर्शकों को हंसी आना लाजमी है. राजकुमार राव एक सीन में डायलॉग मारते हैं- ‘तू स्नेहा कक्कड़ की तरह क्यों रोता रहता है’. या फिर ‘ये डेविड ऑन लगाकर आया है…’ राजकुमार राव का एक और डायलॉग है ‘बच्चन के ऊपर आमिर खान लगा लो, फिर भी सरकटे के कमर तक ही आएंगे’. फिर पंकज त्रिपाठी का डायलॉग- ‘सरकटा इन्फ्लूएंसर है, अपने फॉलोअर्स बढ़ाना चाहता है’. खैर, बीच-बीच में छोटे मगर फनी डायलॉग इस फिल्म को और खास बनाते हैं.

स्टार्स की शानदार एक्टिंग

‘स्त्री 2’ के मामले में कोई यह नहीं कह सकता कि ये फिल्म इंटरवल से पहले अच्छी थी या बाद में, क्योंकि पूरी की पूरी फिल्म ही शानदार है. इसका बड़ा क्रेडिट ‘स्त्री 2’ की स्टार कास्ट को भी जाता है. यह कहने की जरूरत नहीं है कि राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी ने एक बार फिर अपना-अपना काम बहुत ही बेहतरीन ढंग से किया है.

स्टार्स के कैमियो

अमर कौशिक के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में जहां वरुण धवन अपने ‘भेड़िए’ वाले अवतार में कैमियो करते दिखे तो वहीं, अक्षय कुमार का छोटा सा रोल भी ऑडियन्स को खूब एंटरटेन करता है. बाकी बची कसर तमन्ना भाटिया ने पूरी कर दी. उनका गाना ‘आज की रात…’ पार्टियों में पूरी-पूरी रात बजने लगा है.

गजब के VFX

‘स्त्री 2’ में गजब के VFX का इस्तेमाल किया गया है, जिसने इस फिल्म को बेहतरीन दिखाने में बड़ी भूमिका निभाई. श्रद्धा कपूर की चमचमाती चोटी से लेकर सरकटे के कटे हुए सिर तक… फिल्म में कुछ भी नकली नहीं लगता. हां, मगर असली ‘स्त्री’ की एंट्री में VFX थोड़े से हिले हुए जरूर दिखते हैं, मगर इतने प्लस प्वांइट के साथ थोड़ी सी कमी को नजरअंदाज किया जा सकता है. बस यही कहना है कि अभी तक अगर आप ‘स्त्री 2’ नहीं देख पाए हैं तो देख लीजिए.

यह भी पढ़ेंः Netflix ने अनाउंस की अपनी क्राइम थ्रिलर सीरीज़, जान लें ‘कोहरा’ के दूसरे सीजन से जुड़ी ताजा अपडेट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00