Home Election Punjab Lok Sabha Election 2024: पंजाब में अपनी मांगों को लेकर अड़े किसान, BJP उम्मीदवार के खिलाफ प्रदर्शन जारी

Punjab Lok Sabha Election 2024: पंजाब में अपनी मांगों को लेकर अड़े किसान, BJP उम्मीदवार के खिलाफ प्रदर्शन जारी

by Live Times
0 comment
Punjab Lok Sabha Election 2024

Punjab Lok Sabha Election 2024: पंजाब में BJP उम्मीदवारों और नेताओं को चुनाव प्रचार के दौरान किसानों के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. किसान अपनी मांगों को लेकर लगातार डटे हुए हैं.

10, May

Punjab Lok Sabha Election 2024: BJP पहली बार पंजाब में अकेले चुनाव लड़ रही है. राजनीतिक जानकारों के मुताबिक किसानों का विरोध उनके वोट शेयर पर असर डाल सकता है. पंजाब की सभी 13 सीट पर लोकसभा चुनाव के सातवें दौर में एक जून को वोटिंग होनी है, जिसके चलते किसान अपनी मांगों को लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही इसका खामियाजा सिंगर से नेता बने फरीदकोट से BJP उम्मीदवार हंस राज हंस को भुगतना पड़ा. चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें काले झंडे दिखाए गए.

इन उम्मीदवारों को झेलना पड़ा किसानों का प्रदर्शन

पटियाला से BJP उम्मीदवार परनीत कौर को भी किसानों का विरोध झेलना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि किसान भूल गए हैं कि उनके पति और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों के पहले आंदोलन के दौरान कितनी मदद की थी. साथ ही किसानों के विरोध का सामना करने वालों में अमृतसर से BJP उम्मीदवार तरनजीत सिंह संधू और गुरदासपुर से BJP उम्मीदवार दिनेश बब्बू भी शामिल हैं.

बैठक में भी नहीं मिला किसानों को समाधान

BJP के दरख्वास्त देने के बाद कुछ किसान नेताओं ने गुरुवार को पंजाब चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की. बैठक के बाद किसान नेताओं ने BJP पर आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव आयोग को गुमराह कर रही है. उन्होंने कहा कि किसान नागरिक के रूप में अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर रहे हैं और शांति के साथ विरोध कर रहे हैं. हालात को देखते हुए बीजेपी ने सोमवार को पंजाब चुनाव आयोग को दरख्वास्त दी. साथ ही BJP ने कहा कि उसे प्रचार के लिए एक समान मौका नहीं दिया जा रहा है. पार्टी ने प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है.

यह भी पढ़ें :

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00