Home Education NEET-UG पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपनाया सख्त रवैया, NTA को आदेश- वेबसाइट पर जारी करे सभी छात्रों के मार्क्स

NEET-UG पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपनाया सख्त रवैया, NTA को आदेश- वेबसाइट पर जारी करे सभी छात्रों के मार्क्स

by Live Times
0 comment
तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं अरविंद केजरीवाल? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज

NEET-UG Supreme Court Order: सुप्रीम कोर्ट ने NTA को 20 जुलाई दोपहर 12 बजे तक NEET-UG के सिटी और सेंटर वाइज परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए हैं.

18 July, 2024

NEET-UG Supreme Court Order: सुप्रीम कोर्ट में NEET-UG को लेकर चल रही गुरुवार की सुनवाई खत्म हो गई. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाया. सुप्रीम कोर्ट ने NTA को निर्देश दिया कि वह शनिवार, 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक NEET-UG के सेंटर वाइज और सिटी वाइज परिणाम घोषित करे. CJI डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच ने निर्देश दिया कि परिणाम घोषित करते समय छात्रों की पहचान छिपाई जानी चाहिए.

अगली सुनवाई 22 जुलाई को

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई के दौरान NEET पेपर लीक मामले का हल नहीं निकल सका. अब इस मामले की सुनवाई 22 जुलाई को होगी. कोर्ट ने कहा कि 10.30 बजे हम अगली सुनवाई करेंगे, ताकि हम दोपहर तक निष्कर्ष निकाल सकें. इस दौरान कोर्ट ने अगली सुनवाई तक काउंसलिंग पर भी रोक लगाने से इन्कार कर दिया है. बता दें, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर 23 लाख अभ्यर्थियों की नजर है. कोर्ट ने भी इस बात पर टिप्पणी की. सुप्रीम कोर्ट में 40 याचिकाओं के एक बैच पर सुनवाई हो रही है.

8 और 11 जुलाई को भी हो चुकी है सुनवाई

8 जुलाई को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इस मामले में NTA, केंद्र सरकार, CBI और रीएग्जाम की मांग कर रहे याचिकाकर्ताओं को हलफनामा दायर करने के लिए 10 जुलाई तक का समय दिया था. NEET पेपर लीक मामले पर पहली सुनवाई 8 जुलाई को हुई थी. वहीं दूसरे दिन की सुनवाई गुरुवार को हुई. बता दें सुप्रीम कोर्ट में जो याचिकाएं डाली गई हैं, उनमें परीक्षा में अनियमितताओं की जांच, परीक्षा रद्द करने और फिर से परीक्षा आयोजित करने वाली याचिकाएं शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Gonda Train Accident : यूपी के गोंडा में हुए ट्रेन हादसे से पहले ‘धमाके’ के एंगल ने बढ़ाई टेंशन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00