Home Education JNU में बैठक के दौरान हंगामा, आपस में भिड़े एबीवीपी-वाम के सदस्य

JNU में बैठक के दौरान हंगामा, आपस में भिड़े एबीवीपी-वाम के सदस्य

कई छात्रों को आईं चोटें

by Rashmi Rani
0 comment
JNU में बैठक के दौरान हंगामा, आपस में भिड़े एबीवीपी, वाम के सदस्य, कई छात्रों को आईं चोटें

10 Feb 2024

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देर रात छात्र संघ चुनाव को लेकर हुई बैठक में दो गुट आपस में भिड़ गए । इस झड़प में कुछ छात्र घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध एबीवीपी और वाम दल समर्थक गुटों के बीच झड़प हो गयी। जिसमें दोनों पक्षों ने अपने कुछ सदस्यों के घायल होने का दावा किया है। दोनों ही पक्ष इस झड़प के लिए एक-दूसरे पर आरोप लगा रहा हैं। वहीं, जेएनयू प्रशासन ने अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

आम सभा की बैठक बुलायी गयी थी
दरअसल परिसर में 2024 के जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग के सदस्यों को चुनने के लिए साबरमती ढाबे पर विश्वविद्यालय आम सभा की बैठक बुलायी गयी थी और इसी दौरान छात्र समूहों के बीच झड़प हो गयी। डीएसएफ ने आरोप लगाया कि एबीवीपी के सदस्य पहले तो मंच पर चढ़ गए और फिर परिषद के सदस्यों व वक्ताओं के साथ धक्का-मुक्की शुरु कर दी ।

सोशल मीडिया पर वीडियो किया शेयर
सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी दोनों समूहों द्वारा शेयर किया गया है जिसमें एबीवीपी और जेएनयू छात्र संघ के सदस्यों को नारेबाजी के बीच बहस करते हुए देखा जा सकता है। वहीं, वीडियो में विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी स्थिति को काबू में करने की कोशिश में लगे दिखायी दे रहे हैं। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया का कहना है कि जेएनयूएसयू अध्यक्ष आइशी घोष पर एबीवीपी के छात्रों ने हमला किया और झड़प के दौरान उन पर पानी फेंका।

आइशी घोष पर लगा आरोप
एक बयान में ये भी कहा गया कि जेएनयूएसयू की अध्यक्ष आइशी घोष के साथ एबीवीपी के गुंडों ने बदसलूकी की और उन पर हमला किया। उन्हें घोष पर पानी फेंकते हुए देखा जा सकता है। जेएनयू की एक महिला छात्र के साथ इस तरह का अपमानजनक बर्ताव किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हालांकि अभी इन दावों पर घोष की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। दक्षिणपंथी छात्र समूह ने आरोप लगाया कि डीएसएफ कार्यकर्ताओं ने एबीवीपी के जेएनयू सचिव विकास पटेल पर हमला किया। उन्होंने कहा कि झड़प के दौरान निजी दुश्मनी के तहत एक अन्य छात्र प्रशांत बागची से भी मारपीट की गयी है।

जेएनयूएसयू के तरफ से नहीं मिली शिकायत
पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुख्य प्रवेश द्वार के सुरक्षा कर्मियों ने देर रात साढ़े 12 बजे पीसीआर को फोन किया। पुलिस का एक दल प्रवेश द्वार तक पहुंचा लेकिन अंदर नहीं गया। जीबीएम में झड़प हुई है। हम जेएनयू प्रशासन के संपर्क में हैं और मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एबीवीपी ने एक शिकायत दी है। जेएनयूएसयू की तरफ से अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। मालूम हो कि यूजीबीएम में निर्वाचन आयोग के सदस्यों के चुनाव में वोट डालने के लिए जेएनयू परिसर के साबरमती ढाबे पर बड़ी संख्या में छात्र एकत्रित हुए थे।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00