Home Education NEET UG Result 2024: NTA ने जारी किया NEET UG 2024 का परिणाम

NEET UG Result 2024: NTA ने जारी किया NEET UG 2024 का परिणाम

by Live Times
0 comment
NEET UG Result 2024: NTA ने जारी किया NEET UG 2024 का परिणाम

NEET UG Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शनिवार दोपहर 12 बजे NEET UG परीक्षा के लिए शहर और केंद्रवार नतीजे जारी कर दिए.

20 July, 2024

NEET UG Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शनिवार दोपहर 12 बजे नेशनल एलिजिबिलिटी-कम-एंट्रेंस टेस्ट (NEET-UG) के लिए शहर और केंद्रवार नतीजे जारी कर दिए. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि जिन केंद्रों पर पेपर लीक को लेकर विवाद हुआ था उन सेंटरों के परिणाम जारी किए गए हैं या नहीं. 18 जुलाई को NEET-UG पेपर लीक मामले से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने NTA को परिणाम जारी करने के निर्देश दिए थे. साथ ही कहा था कि रिजल्ट अपलोड करते वक्त छात्रों की पहचान जाहिर ना की जाए.

NTA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हुआ रिजल्ट

NEET UG का रिजल्ट NTA की ओर से ऑनलाइन जारी कर दिया गया है. यह रिजल्ट NTA की ऑफिशियल वेबसाइट neet.ntaonline.in. और exams.nta.ac.in/NEET  पर उपलब्ध है, जहां छात्र अपना रोल नंबर डालकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट में छात्रों के मार्क्स, रैंकिंग और अन्य विवरण लिखा होगा.

22 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में फिर होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG 2024 परीक्षा में पेपर लीक और गड़बड़ी का आरोप लगाने वाली याचिकाओं पर अगली सुनवाई के लिए 22 जुलाई की तारीख तय की है. CJI डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की डिवीजन बेंच ने कहा है कि 22 जुलाई को सुनवाई शुरू करेंगे, ताकि दोपहर तक हम इस मामले में फैसला दे सकें

यह भी पढ़ें: Bangladesh Violence : थम नहीं रही बांग्लादेश में आरक्षण पर हिंसा, वापस लौटने लगे भारतीय छात्र

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00