Home Education NEET UG Paper Leak: बिहार के गोपालगंज में ‘फर्जी’ कैंडिडेट गिरफ्तार, किसी और की जगह पर दे रहा था एग्जाम

NEET UG Paper Leak: बिहार के गोपालगंज में ‘फर्जी’ कैंडिडेट गिरफ्तार, किसी और की जगह पर दे रहा था एग्जाम

by Live Times
0 comment
NEET UG Paper Leak

NEET UG Paper Leak: नीट यूजी की परीक्षा में कई तरह की गड़बड़ियां सामने आई हैं. जांच में कई लोगों की गिरफ्तारी भी गई है. इस मामले में ‘मुन्नाभाई’ भी शामिल हैं.

07 May, 2024

NEET UG Paper Leak: रविवार (05 मई) को आयोजित NEET UG परीक्षा के दौरान बिहार पुलिस ने दूसरे की जगह परीक्षा देते 7 मेडिकल के छात्रों सहित कुल 14 ‘मुन्ना भाई’ को गिरफ्तार किया है. इनमें अकेले कटिहार जिले से 12 आरोपित शामिल हैं. कटिहार के जवाहर नवोदय विद्यालय (कोलासी) केंद्र से सात और हाजीपुर स्थित न्यू पैटर्न इंटरनेशनल स्कूल केंद्र से एक फजी परीक्षार्थी को पकड़ा गया. इसी तरह गोपालगंज में रविवार (05 May) को केंद्र पर आयोजित नीट की परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे एक फर्जी परीक्षार्थी को पुलिस ने सोमवार (06 May) को गिरफ्तार किया है. अभिषेक कुमार ने कहा कि निगरानी के दौरान उसके बायोमीट्रिक में विसंगति पाई गई. उन्होंने परीक्षा खत्म होने तक इंतजार किया और पूछताछ के बाद उनको पता चला कि वे किसी और के जगह पर परीक्षा दे रहा था. जैसे ही उन्हें ये पता चला तो उन्होंने तुरंत ही उसे पुलिस को सौंप दिया.

NEET UG Paper Leak: पहले डॉक्यूमेंट हुए मैच फिर दिया एग्जाम

निरीक्षक अभिषेक कुमार का कहना है कि एनटीए का एजाम सीबाएसई पब्लिक स्कूल में हुआ. वहां एग्जामिनेशन के दौरान एक स्कॉलर पाया गया और वो चुपचाप सारी चीजों को सोल्व कर रहा था. बायोमीट्रिक भी रजिस्ट्रेशन के टाइम जो भी डॉक्यूमेंट हमने चेक किया वो सब कुछ मैच कर गया. इसके बावजूद एनटीए की तरफ से भी मॉनिटरिंग की जा रही है.

NEET UG Paper Leak: स्कॉलर किसी और की जगह पर बैठ कर दे रहा था परीक्षा

निरीक्षक अभिषेक कुमार का आगे कहना है कि मॉनिटरिंग के दौरान ऐसा पाया गया कि उसका बायोमीट्रिक मिस्मैच है. इसके बाद एजाम खत्म होने तक वेट किया गया. उसको ऑपरेट किया गया फिर टेस्टिंग हुई उसमें पाया गया कि वो स्कॉलर है और किसी और की जगह पर बैठा हुआ है. इसके बाद थाना को कॉल किया गया, जिसके बाद उसे थाना हैंडओवर कर दिया गया.

NEET UG Paper Leak: बायोमीट्रिक नहीं मैच किया

गोपालगंज के एसडीपीओ प्रांजल का कहना है कि नीट (NEET) के एग्जाम के दौरान सीबाएसई स्कूल से एक व्यक्ति को स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन और केंद्र अधीक्षक द्वारा सौंपा किया गया. पुलिस की जांच में जिसका बायोमीट्रिक नहीं मैच किया और बाद में पूछताछ से पता चला कि वो एक दूसरे व्यक्ति की जगह पर बैठ कर स्कॉलर के रूप में उसका एग्जाम पेपर लिख रहा था. इसमें बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट करके जुडिशल कस्टडी में भेज दिया है. साथ ही अन्य बिंदुओं पर भी अनुसंधान किया जा रहा है. इसमें अन्य कौन गैंग्स भी हो सकते हैं. इसके बारे में भी पुलिस जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें :- Delhi News: Jaspreet के संघर्ष पर फिदा हुए आनंद महिंद्रा, बिजनेस टाइकून के ताजा कदम पर आप भी बोलेंगे ‘वाह’

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00