Home Education NEET Controversy : कथित धांधली के खिलाफ परीक्षार्थियों के साथ एकजुट स्टूडेंट यूनियन्स, BJP के छात्र संगठन ABVP ने की CBI जांच की मांग

NEET Controversy : कथित धांधली के खिलाफ परीक्षार्थियों के साथ एकजुट स्टूडेंट यूनियन्स, BJP के छात्र संगठन ABVP ने की CBI जांच की मांग

by Live Times
0 comment
neet exam 2024 student union abvp sfi nsui cyss protest against nta

NEET Controversy : नीट परीक्षा में कथित तौर पर धांधली को लेकर देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों में अब छात्र संगठन भी जुड़ चुके हैं. इनमें कांग्रेस, लेफ्ट और बीजेपी जैसे सभी दलों के स्टूडेंट यूनियन शामिल हैं.

15 June, 2024

NEET UG Exam Controversy : नीट यूजी 2024 के रिजल्ट को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार को देश के अलग अलग हिस्सों में छात्र संगठनों ने प्रदर्शन किया और ये आरोप लगाया कि NEET- UG परीक्षा में धांधली हुई है. इस आरोप के साथ कमोबेश सभी छात्र संगठन अपनी पार्टी लाइन से अलग एकजुट हैं. BJP की छात्र इकाई ABVP ने तो तत्काल CBI जांच की मांग कर डाली.

स्टूडेंट यूनियन बोले NTA को खत्म करो

दिल्ली में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI), ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (AISA) ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय से NTA को भंग करने की मांग की. साथ ही देश में दोबारा नीट-यूजी की परीक्षा कराने की बात भी कही. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़े CYSS ने भी दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में प्रदर्शन किया.

इसी कड़ी में ABVP के हजारों छात्र NTA की बिल्डिंग के बाहर एकत्र हुए और हाथ में ‘न्याय दो’ की तख्तियों के साथ अपनी मांग बुलंद की. ABVP के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि, ‘नीट-यूजी में हुई अनियमितता को लेकर सीबीआई जांच पर यूनियन का आंदोलन देश भर में तेज हो गया है’. SFI के कार्यकर्ताओं ने भी दिल्ली में NTA के खिलाफ विरोध किया. इन्होंने NTA को भंग करने की मांग की.

धर्मेन्द्र प्रधान के बयान से भड़के छात्र

NSUI अध्यक्ष वरुण चौधरी ने कहा कि, ‘मैंने धर्मेंद्र प्रधान की टिप्पणी सुनी है. उन्होंने दावा किया है कि NEET परीक्षा में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है और कुछ छात्र संगठन सभी को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर ऐसा है, तो हजारों छात्र सड़क पर आकर विरोध क्यों कर रहे हैं.’

वरुण चौधरी ने परीक्षा में धांधली को लेकर हाल-फिलहाल में हुई गिरफ्तारियों की तरफ इशारा किया. उन्होंने कहा कि, ‘कल गुजरात में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया और उससे पहले बिहार में भी कई लोगों को अरेस्ट किया गया. धर्मेंद्र प्रधान को यह स्वीकार करने के लिए और क्या सबूत चाहिए कि NEET परीक्षा में गड़बड़ी हुई है?’

NSUI ने की दोबारा परीक्षा की मांग

NSUI कांग्रेस का छात्र संगठन है. ये यूनियन देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध कर सरकार से दोबारा परीक्षा कराने की मांग कर रहा है. NSUI से जुड़े छात्रों ने बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और पंजाब सहित कई राज्यों में विरोध किया. इस यूनियन ने नारा दिया है- ‘NDA वीक है, NTA लीक है’.

इसी तरह वामपंथी छात्र सगंठन SFI ने दिल्ली से लेकर पूर्वोत्तर तक जगह-जगह विरोध किया है. प्रदर्शन के दौरान SFI ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय में न्याय की मांग की. SFI ने नारा दिया- अक्षम एनटीए को खत्म करो!

ये भी पढ़ें- पानी संकट ने दिल्ली में बढ़ाया सियासत का पारा, AAP के खिलाफ कांग्रेस और BJP का मटकाफोड़ प्रदर्शन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00