Home Education NEET PG की परीक्षा के लिए NBEMS ने जारी की शहरों की लिस्ट, सहूलियत के हिसाब से ऐसे सेलेक्ट करें सिटी

NEET PG की परीक्षा के लिए NBEMS ने जारी की शहरों की लिस्ट, सहूलियत के हिसाब से ऐसे सेलेक्ट करें सिटी

by Live Times
0 comment
NEET PG की परीक्षा के लिए NBEMS ने जारी की शहरों की लिस्ट, सहूलियत के हिसाब से ऐसे सेलेक्ट करें सिटी

NEET PG Exam 2024: नीट-पीजी की परीक्षा 11 अगस्त को 2 शिफ्टों में होगी. देशभर में 185 केंद्र बनाए गए हैं. इसके लिए शहरों की सूची जारी कर दी गई है.

19 July, 2024

NEET PG Exam 2024: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने शुक्रवार को NEET-PG की परीक्षा के लिए शहरों की सूची जारी कर दी है. NEET-PG की परीक्षा देने वाले छात्र NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in. पर जाकर परीक्षा केंद्रों की सूची देख सकते हैं. इसके साथ ही परीक्षार्थी अपने सहूलियत के हिसाब से शहर चुन सकते हैं. 22 जुलाई की रात 11:55 बजे तक छात्र शहर का चयन कर सकते हैं. हालांकि छात्रों को इस बार परीक्षा के लिए खुद से शिफ्ट तय करने की इजाजत नहीं मिलेगी.

11 अगस्त को 2 शिफ्टों में होगी परीक्षा

बता दें परीक्षार्थी 185 शहरों में सें किसी 4 शहर के नामों का चयन कर सकते हैं. बाद में बोर्ड चयनित 4 शहरों में से किसी एक शहर में छात्र को परीक्षा के लिए सेंटर आवंटित करेगा. परीक्षा को लेकर पुराने नियमों में भी बदलाव किया जा रहा है. नीट-पीजी की परीक्षा 11 अगस्त को 2 शिफ्टों में देश के 185 केंद्रों पर होगी. इस बार की परीक्षा ऑनलाइन होगी. इससे पहले यह परीक्षा 23 जून को आयोजित होने वाली थी.

गड़बड़ियों के चलते रद्द की गई थी परीक्षा

NBEMS पहले NEET-PG की परीक्षा को 23 जून को आयोजित करने वाला था, लेकिन परीक्षा शुरू होने से पहले इसमें गड़बड़ी की आशंका जताई गई. इसी कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (UHM) ने 12 घंटे पहले ही परीक्षा कैंसिल कर दी. परीक्षा रद्द होने के बाद पूरे देश में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया था. छात्रों ने कहा था कि इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को छात्रों से माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: IMD Weather Update: उत्तर भारत में फिर एक्टिव हुआ रूठा मॉनसून, दिल्ली समेत कई राज्यों में होगी बारिश; IMD ने जारी किया अलर्ट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00