Home National भारी बारिश के चलते कई इलाकों में भरा पानी, ट्रैफिक जाम; बिजली गुल होने से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त

भारी बारिश के चलते कई इलाकों में भरा पानी, ट्रैफिक जाम; बिजली गुल होने से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त

by Live Times
0 comment
delhi ncr heavy rains areas flooded traffic jams are people lives disrupted due to power failure

Delhi-NCR Heavy Rain : राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया है. इसकी वजह से रोड पर जाम लग गया है.

28 June, 2024

Delhi-NCR Heavy Rain : दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश के कारण सड़कों और बस्तियों में पानी लबालब भर गया है. रोड पर पानी भरने से ट्रैफिक जाम हो गया है और दफ्तर जाने वाले लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं प्रगति मैदान, धौला कुआं फ्लाईओवर के पास रिंग रोड, आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स समेत कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की खबरें मिली हैं. दूसरी तरफ अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सरकार भारी बारिश और जलभराव को लेकर बैठक करने वाली है.

बिजली सप्लाई हुई बाधित

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में भारी बारिश के कारण शुक्रवार सुबह शहर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति बाधित रही. दिल्ली में कार्यरत इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (DISCOM) के अधिकारियों ने बताया कि शहर के जलभराव वाले इलाकों में तकनीकी खराबी के कारण बिजली सप्लाई बाधित हुई. वहीं द्वारका, जंगपुरा और लक्ष्मी नगर के निवासियों ने बताया कि जैसे ही उनके इलाकों में बारिश शुरू हुई, बिजली काट दी गई.

दिल्ली में सुबह 4 बजे तक 153.7 MM बारिश दर्ज की गई

डिस्कॉम के एक अधिकारी ने बताया कि बारिश के कारण दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बिजली की लाइन, ट्रांसफार्म और खंभों को भारी नुकसान पहुंचा है, जिसके कारण बिजली सप्लाई बाधित हुई है. हालांकि, आपूर्ति बहाल करने के लिए मरम्मत कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि कई इलाकों में बिजली का करंट लगने की घटनाओं को रोकने के लिए बिजली की आपूर्ति को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. सफदरजंग मौसम केंद्र ने 153.7 मिमी बारिश दर्ज की, जो सुबह 3 बजे शुरू हुई. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, एक दिन में 124.5 से 244.4 मि.मी बारिश बहुत अधिक वर्षा कहलाती है.

ये भी पढ़ें- Hemant Soren Bail: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राहत, झारखंड HC ने दी जमानत

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00