Home Crime कर्नाटक ब्लास्ट का संदिग्ध आरोपी CCTV फुटेज में आया सामने!

कर्नाटक ब्लास्ट का संदिग्ध आरोपी CCTV फुटेज में आया सामने!

'पुलिस बोली- मामले की संवेदनशीलता को समझे'

by Farha Siddiqui
0 comment
CCTV footage

02 MARCH 2024

कर्नाटक में बेंग्लुरु के रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को एक बम धमाका हुआ था, जिसमें करीब 9 लोग घायल हुए थे गए। शनिवार की सुबह एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक संदिग्ध युवक हाथ में बैग लेकर काला चश्मा और सिर वाइट पहनकर कैफे की तरफ जा रहा है। कथित तौर पर इसी बैग में धमाके से संबंधित डिवाइस रखा गया था। अब घटना में फरार आरोपी की तलाश के लिए पुलिस ने 7 टीम का गठन किया है। पुलिस को संदेह है कि एक बैग के अंदर टाइमर के साथ लगे इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) में विस्फोट हो सकता है और पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस कर रही है अलग-अलग एंगल से जांच

बेंग्लुरु के पुलिस कमिश्नर बी. दयानंद ने ट्वीट कर कहा कि, रामेश्वरम कैफे घटना को लेकर पुलिस की जांच तेजी से चल रही है। घटनास्थल पर मिले सुरागों के आधार पर पुलिस की कई टीमें अलग-अलग एंगल से जांच कर रही हैं। चूँकि यह सुरक्षा मुद्दों से जुड़ा एक संवेदनशील मामला है, इसलिए मीडिया से सहयोग का अनुरोध किया जाता है।

सीएम सिद्धारमैया ने घायलों से की मुलाकात

रामेश्वरम कैफे के विस्फोट में घायल हुए लोगों से मिलने के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड अस्पताल में पहुंचे हैं, इसी बीच सीएम सिद्धारमैया ने उनका हालचाल जाना। वहीं, अस्पताल के डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री को घायल हुए मरीजों की स्थिति से वाकिफ करवाया।

सीसीबी कर रही है जांच: डीके शिवकुमार

राज्य के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, सरकार निष्पक्ष जांच के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। सीसीबी मामले की जांच कर रही है। 7-8 ग्रुप पहले ही बन चुके हैं, वे अपराधी का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हम नहीं चाहते कि बेंगलुरु में कोई डरे, हमने पुलिस को निष्पक्ष जांच करने के आदेश दिए हैं। एक मार्च को गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने विस्फोटक स्थल का दौरा किया और उसका निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, हमें अपनी पुलिस पर भरोसा है। वे जल्द ही दोषियों को ढूंढ लेंगे।

कानून व्यवस्था पर बसवराज बोम्मई ने उठाए सवाल

इस घटना पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने कहा कि, यह सरकार पहले दिन से ही कानून व्यवस्था बनाए रखने में विफल रही है। राष्ट्र विरोधी तत्वों को सत्ताधारी दल के नेताओं से भरपूर समर्थन मिल रहा है। सभी गुंडा तत्व शहर में खुलेआम घूम रहे हैं और अब उनमें बेंगलुरु में बम रखने की हिम्मत आ गई है, यह एक बहुत ही गंभीर घटना है… इसलिए इस मामले की NIA जांच होनी चाहिए।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00