Home Crime हाथरस भगदड़ कांड में 12 जुलाई को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, हादसे के बाद से भोले बाबा है फरार

हाथरस भगदड़ कांड में 12 जुलाई को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, हादसे के बाद से भोले बाबा है फरार

by Rashmi Rani
0 comment
Supreme Court On Hathras Stampede Case

Supreme Court On Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ कांड का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट 12 जुलाई को इस मामले पर सुनवाई करेगा.

09 July, 2024

Supreme Court On Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ कांड का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. कोर्ट 12 जुलाई को इस मामले में सुनवाई करेगा. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि उन्होंने याचिका को सूचीबद्ध करने का आदेश दिया है. याचिका में जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की देखरेख में पांच सदस्यीय विशेषज्ञ समिति की नियुक्ति करने की मांग की गई है.

SIT ने सौंप दी रिपोर्ट

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2 जुलाई को भोले बाबा के सत्संग में अचानक भगदड़ मच गई थी. इस हादसे में 120 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद इस मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया. SIT की टीम ने इस मामले की जांच की रिपोर्ट योगी सरकार को सौंप दी है. जांच रिपोर्ट में हाथरस डीएम आशीष कुमार और एसपी निपुण अग्रवाल, एसडीएम और सीओ के बयान दर्ज हुए हैं. इसके साथ ही 2 जुलाई को ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों समेत सभी लोगों के बयान भी दर्ज किए गए हैं.

बाबा हादसे के बाद से फरार

SIT ने इस मामले को लेकर कहा है कि इस भगदड़ के पीछे साफ नजर आ रहा है कि साजिश थी, जिसकी जांच होनी चाहिए. आयोजकों की लापरवाही का नतीजा है कि सत्संग में अचानक भगदड़ मच गई. स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने भी इसे गंभीरता से नहीं लिया. हालांकि बड़ी बात तो यह है कि अब तक भोले बाबा के नाम पर एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. एफआईआर में उनका नाम ही नहीं है. इस हादसे के बाद भोले बाबा फरार है.

यह भी पढ़ें : Char Dham Yatra 2024: भारी बारिश के चलते रुकी 4 धाम यात्रा, जारी हुई एडवाइजरी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00