Home Sports पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा की ‘भविष्यवाणी’ हुई सच साबित, कहा- सेमीफाइनल में पहुंचेगी अफगानिस्तान

पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा की ‘भविष्यवाणी’ हुई सच साबित, कहा- सेमीफाइनल में पहुंचेगी अफगानिस्तान

by Live Times
0 comment
cricketer brian lara prediction proved true afghanistan reach semi finals

T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अफगानिस्तान ने पहली बार आईसीसी टी-20 विश्व कप के सेमी फाइनल में अपनी जगह बना ली है. इसी बीच वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा की भविष्यवाणी काफी चर्चाओं में बनी हुई है.

25 June, 2024

T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज के पूर्व स्टार क्रिकेटर ब्रायन लारा (Brian Lara) टी-20 विश्व कप को लेकर कुछ संभावनाएं जताई थी. उन्होंने कहा था कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम जगह बना सकती है. लारा की भविष्यवाणी का जवाब देते हुए अफगान टीम के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने कहा कि हम उनके भरोसे पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे.

बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

सुपर-8 में बांग्लादेश को अफगानिस्तान ने आखिरी मैच में डकवर्थ लुईस (Duckworth Lewis) नियम से 8 विकेट से हराया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम को भी अफगानिस्तान ने हराया जिसके चलते कंगारुओं को वापस स्वदेश लौटना पड़ा है. बात करें अफगानिस्तान की तो युद्ध से तबाह ये देश अब क्रिकेट के क्षेत्र में अपनी नई पहचान बना रहा है. इस बीच सेमीफाइनल में पहुंचने पर राशिद खान ने कहा कि हमारे लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना, सपने का सच होने जैसा है. जब हमने न्यूजीलैंड को हराया तो ये भरोसा बनने लगा था.

लारा ने की थी अफगानिस्तान को लेकर भविष्यवाणी

वहीं लारा ने मई में कहा था कि भारत, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बनाएगी. लेकिन चौथी टीम के लिए मेरा दांव डार्कहॉर्स, अफगानिस्तान पर है. उन्होंने कहा था कि अफगानिस्तान ने जितने वर्ल्ड कप इससे पहले खेले हैं, ये टीम आगे बढ़ने की राह पर है और आखिरी 4 में जगह बना सकती है.

दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी अफगान टीम

अफगानिस्तान में राजनीतिक उठा-पटक और युद्ध की वजह से टीम को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा और प्रैक्टिस के लिये खुद का मैदान तक नहीं था. ऐसे दौर में टीम के सभी बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने ना सिर्फ शानदार खेल दिखाया बल्कि टीम ने सेमीफाइनल में भी जगह बना ली. आपको बताते चले कि टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 27 जून को अफगानिस्तान का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा जबकि भारत की टक्कर इंग्लैंड से होगी.

ये भी पढ़ें- T-20 WORLD CUP 2024: ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से बाहर, बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान पहुंचा सेमीफाइनल में

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00