Home National राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, कांग्रेस ने किया एलान; प्रोटेम स्पीकर को दी गई जानकारी

राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, कांग्रेस ने किया एलान; प्रोटेम स्पीकर को दी गई जानकारी

by Live Times
0 comment
Congress leader Rahul Gandh

Congress leader Rahul Gandh : राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष चुने जाने पर कांग्रेस के साथ-साथ I.N.D.I.A. ब्लॉक के सहयोगी दलों ने भी खुशी जताई है.

Congress leader Rahul Gandhi : उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (MP from Rae Bareli seat Rahul Gandhi) लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे. इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) के घर मंगलवार को I.N.D.I.A. ब्लॉक की अहम बैठक हुई, जिसमें राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाने का फैसला लिया गया. राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाने के फैसले की जानकारी प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को पत्र लिख दे दी गई है.

फ्लोर लीडरों की बैठक में हुआ फैसला

वहीं, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे. दिल्ली में विपक्षी गुट I.N.D.I.A. ब्लॉक में शामिल फ्लोर लीडरों की बैठक में इस पर फैसला लिया गया. बैठक के बाद कांग्रेस मुख्यालय के बाहर वेणुगोपाल ने कहा कि चेयरमैन ने लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर राहुल गांधी की नियुक्ति के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए प्रोटेम स्पीकर को पत्र लिखा जा चुका है.

प्रमोद तिवारी ने कहा- संसद में उठेगी आवाज

उधर, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि पार्टी सांसद राहुल गांधी के लोकसभा में नेता विपक्ष चुने जाने से लोगों की दबी हुई आवाज संसद में उठेगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी आपको हार्दिक बधाई. आख़िरकार आपने सभी लोकसभा सदस्यों और कांग्रेसजनों की आवाज सुनी. जनता की जो आवाजें कुचली जा रही थीं, वे अब आपके माध्यम से निडर होकर संसद में गूंजेंगी.

शिवसेना (उद्धव गुट) भी खुश

वहीं, शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता आनंद दुबे ने भी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लोकसभा में नेता विपक्ष चुने जाने पर खुशी जताई. यहां पर बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और कांग्रेस नीत I.N.D.I.A. ब्लॉक के बीच मुकाबला था. 2019 लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार भारतीय जनता पार्टी समेत NDA को भी झटका लगा है. NDA 300 से नीचे तो BJP 240 सीटों पर सिमट गई.

देश-दुनिया की बड़ी खबरें और स्टोरीज पढ़ने के लिए करें क्लिक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00