Home National T20 World Cup की जीत का जश्न बना मुसीबत, बनी भगदड़ जैसी स्थिति, 9 लोग अस्पताल में भर्ती

T20 World Cup की जीत का जश्न बना मुसीबत, बनी भगदड़ जैसी स्थिति, 9 लोग अस्पताल में भर्ती

by Rashmi Rani
0 comment
Team India Victory Parade

Team India Victory Parade: टी20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न कुछ लोगों के लिए मुसीबत बन गया. भीड़ में मौजूद कई लोगों का स्वास्थ्य खराब हो गया. उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

05 July, 2024

Team India Victory Parade: टी20 वर्ल्ड कप जीतकर भारत लौटी टीम इंडिया का जोरदार स्वागत किया गया. गुरुवार को मुंबई के मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड का आयोजन किया गया. इस परेड में लाखों की संख्या में लोग शामिल हुए. क्रिकेट फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा था, लेकिन जीत का यह जश्न कुछ लोगों के लिए मुसीबत बन गया. भीड़ में मौजूद कई लोगों का स्वास्थ्य खराब होने लगा. उन्हें सांस लेने में दिक्कत आने लगी. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

9 लोगों को कराया गया अस्पताल में भर्ती

मिली जानकारी के अनुसार, विक्ट्री परेड के दौरान लगभग 11 लोगों को मामूली चोटें आई हैं. वहीं कुछ लोगों को चक्कर आने लगे और सांस लेने में दिक्कत होने लगी. ऐसे में सभी को अस्पताल ले जाया गया. एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि सांस लेने में दिक्कत होने के कारण 9 लोगों को मुंबई के जीटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक, सभी की हालत स्थिर है. घटना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि भीड़ इतनी ज्यादा थी कि भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई थी. ऐसे में लोगों के चप्पल-जूते भी बिखरे पड़े थे.

बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की क्या थी वजह ?

मुंबई पुलिस ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम के बीच बड़ी संख्या में कर्मियों को तैनात किया गया था. इसके साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. बता दें कि विक्ट्री परेड को देखने के लिए मरीन ड्राइव पर भीड़ इतनी ज्यादा थी कि तीन किलोमीटर तक जमीन दिख ही नहीं रही थी. केवल हर जगह क्रिकेट फैंस का नीला समंदर दिख रहा था. सभी ने भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहन रखी थी. बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की वजह यह भी थी कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने वानखेड़े स्टेडियम में क्रिकेट फैंस की एंट्री फ्री कर दी थी.

यह भी पढ़ें : नीट-यूजी में सफल 50 से ज्यादा छात्र पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, याचिका दायर कर की परीक्षा रद्द नहीं करने की अपील

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00