Home National NEET Paper Leak Raw: पटना से CBI ने 2 लोगों को पकड़ा, परीक्षा से पहले उम्मीदवारों की मदद करने का लगा आरोप

NEET Paper Leak Raw: पटना से CBI ने 2 लोगों को पकड़ा, परीक्षा से पहले उम्मीदवारों की मदद करने का लगा आरोप

by Live Times
0 comment
CBI

NEET Paper Leak Raw: नीट-यूजी पेपर लीक मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने पहली गिरफ्तारी की है.

27 June, 2024

NEET Paper Leak Raw: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले में पहली गिरफ्तारी की है. मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने पटना से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. इस बाबत गुरुवार को सीबीआई के अधिकारियों ने जानकारी दी है.

सीबीआई ने दर्ज की हैं 6 FIR

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार मनीष कुमार और आशुतोष कुमार ने कथित तौर पर परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को सुरक्षित परिसर उपलब्ध कराया, जहां उन्हें लीक हुए पेपर और उत्तर कुंजी दी गई. बता दें कि नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने छह एफआईआर दर्ज की हैं और लगातार जांच चल रही है.

NTA ने कराई थी परीक्षा

NEET-UG का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (National Testing Agency) द्वारा देश भर के सरकारी और निजी संस्थानों में MBBS, BDS, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाता है. इस साल की परीक्षा 5 मई को 571 शहरों में 4,750 केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिसमें 14 विदेशी शहर भी शामिल थे. इस परीक्षा में 23 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे.

हो रही थी CBI जांच की मांग

यहां पर बता दें कि CBI की पहली FIR रविवार को दर्ज की गई, एक दिन पहले मंत्रालय ने घोषणा की थी कि वह परीक्षा के आयोजन में कथित अनियमितताओं की जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंप देगा. प्रदर्शनकारी छात्रों के एक वर्ग ने CBI जांच की मांग उठाई. नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर देशभर में जगह-जगह अब भी प्रदर्शन हो रहा है. यहां तक कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरुवार को अपने अभिभाषण में पेपर लीक का जिक्र किया और दोषियों को सजा देने की बात कही.

यह भी पढ़ें : आपातकाल के मुद्दे पर पहली बार बोले राहुल गांधी, कहा – यह केवल राजनीतिक था

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00