Home National कोचीन से लंदन जा रही एयर इंडिया फ्लाइट को मिली बम की धमकी

कोचीन से लंदन जा रही एयर इंडिया फ्लाइट को मिली बम की धमकी

by Rashmi Rani
0 comment
Bomb Threat

Bomb Threat : लंदन जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट को सोमवार रात को बम की धमकी मिली. अधिकारियों ने धमकी भरा फोन करने वाले 29 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

25 June, 2024

Bomb Threat : लंदन जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट को सोमवार रात को बम की धमकी मिली. घटना की जानकारी मिलने के बाद विमान की जांच की गई, लेकिन कुछ भी नहीं मिला. अधिकारियों ने धमकी भरा फोन करने वाले 29 वर्षीय संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों ने बताया कि यह महज एक अफवाह निकली .

कोचीन से लंदन जाने वाला था विमान

कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि बम की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा कर्मियों ने विमान की व्यापक जांच की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. मंगलवार सुबह मुंबई में एयर इंडिया के कॉल सेंटर को कोचीन से लंदन गैटविक के लिए उड़ान भरने वाले विमान एआई 149 को बम की धमकी वाली कॉल मिली. इसके बाद एयर इंडिया और कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड को देर रात 1.22 बजे तुरंत सूचित कर दिया गया. प्रोटोकॉल का पालन करते हुए CIAL में BTAC टीम को बुलाया गया. कोचीन हवाई अड्डे BTAC की सिफारिशों के अनुसार, विमान को एक अलग विमान पार्किंग बिंदु पर ले जाया गया और जांच के बाद व्यापक सुरक्षा उपाय किए गए.

किसने किया था फोन ?

विमान की पूरी जांच की गई और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने पर विमान को उड़ान के लिए मंजूरी दे दी गई. जांच से पता चला कि धमकी भरी कॉल मलप्पुरम जिले के कोंडोटी के मूल निवासी सुहैब ने की थी, जो एआई 149 फ्लाइट से लंदन जाने वाला था. सुहैब को उनकी पत्नी और बेटी के साथ कोचीन हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान टर्मिनल पर चेक-इन के दौरान एएसजी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि आगे की पूछताछ और कानूनी कार्रवाई के लिए उसे पुलिस को सौंप दिया गया है.

यह भी पढ़ें : T-20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से बाहर, बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान पहुंचा सेमीफाइनल में

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00