Home National संसद में ‘विवादास्पद नारे’ पर सत्ता पक्ष ने मचाया हंगामा, असदुद्दीन ओवैसी बोले- ‘धमकी मत दो, हमने भी संविधान पढ़ा है’

संसद में ‘विवादास्पद नारे’ पर सत्ता पक्ष ने मचाया हंगामा, असदुद्दीन ओवैसी बोले- ‘धमकी मत दो, हमने भी संविधान पढ़ा है’

by Live Times
0 comment
asaduddin owaisi slogan jay palestine ruling party created ruckus parliament controversial we constitution

Asaduddin Owaisi Controversy : लोकसभा में असदुद्दीन ओवैसी के शपथ ग्रहण के दौरान मंगलवार को हंगामा मच गया. उन्होंने जय भीम के साथ ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा भी लगाया. इसके बाद सत्ता पक्ष ने सवाल खड़े कर दिए.

26 June, 2024

Asaduddin Owaisi Controversy : अपने विवादित भाषणों और आपत्तिजनक टिप्पणियों के चलते हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन  ओवैसी लगातार चर्चा में बने रहते हैं. इस बीच 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में मंगलवार को असदुद्दीन ओवैसी के शपथ ग्रहण के दौरान संसद में हंगामा मच गया. ओवैसी ने लोकसभा सांसद की शपथ लेने के बाद ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगाकर विवाद खड़ा कर दिया. हालांकि प्रोटेम स्पीकर ने इस नारे को संसद की कार्यवाही से हटा दिया.

किरेन रिजिजू ने टिप्पणी पर जांच की बात कही

शपथ ग्रहण के बाद केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने संसद के बाहर मीडिया से कहा कि उन्हें फिलिस्तीन से संबंधित नारे को लेकर कुछ सदस्यों से शिकायतें मिली हैं और वे उन टिप्पणी से संबंधित नियमों की जांच करेंगे. वहीं ओवैसी ने अपने विवादास्पद नारे को लेकर बुधवार को कहा कि उन्हें जो करना है करने दीजिए. मैंने भी थोड़ा संविधान पढ़ा है और ये खोखली धमकी मुझ पर काम नहीं करेगी.

ओवैसी का विवादास्पद नारा लगाना गलत : BJP

जय फिलिस्तीन के नारे पर BJP भड़क गई. BJP नेता और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि संसद में ओवैसी का जय फिलिस्तीन का नारा लगाना गलत है. यह सदन की मर्यादा के खिलाफ है और वह भारत में रहकर कभी भी ‘भारत माता की जय के नारे’ नहीं लगाते हैं. इसी बीच ओवैसी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील विष्णु शंकर जैन ने शिकायत दर्ज की है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स की पोस्ट में लिखा कि भारत के राष्ट्रपति के समक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भारतीय संविधान के अनुच्छेद 102 और 103 के तहत शिकायत दायर की है, जिसमें उन्हें संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें- Importance of Lok Sabha Speaker : आखिर क्यों और कितना ताकतवर होता है लोकसभा स्पीकर? जानिये क्या हैं अधिकार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00