Home National CBI की अर्जी मंजूर, कोर्ट ने CM केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा; जांच में नहीं कर रहे सहयोग

CBI की अर्जी मंजूर, कोर्ट ने CM केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा; जांच में नहीं कर रहे सहयोग

by Live Times
0 comment
arvind kejriwal CBI plea accepted rouse avenue court sent 14 days judicial custody

Delhi Liquor Policy : अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) की 3 दिनों की हिरासत खत्म होने के बाद सीबीआई ने कोर्ट में पेश किया.

29 June, 2024

Delhi Liquor Policy : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने CBI की अर्जी को मंजूर करते हुए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अब CM केजरीवाल को 12 जुलाई, 2024 को दोपहर 2 बजे के करीब वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया जाएगा.

3 दिन की हिरासत खत्म होने कोर्ट में पेश किया

मुख्यमंत्री केजरीवाल की 3 दिन की हिरासत अवधि खत्म होने के बाद जांच एजेंसी ने कोर्ट में पेश किया. स्पेशल जज सुनैना शर्मा ने मुख्यमंत्री पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था और उसके बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. सीबीआई का कहना है कि केजरीवाल ने घोटाले से संबंधित कई सवालों का जवाब नहीं दिया. जिसमें शराब नीति मामले में 5 परसेंट की जगह 12 फीसदी करने का जवाब तक नहीं दिया. कोर्ट ने अदालत में कहा कि जब देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रही थी उस दौरान नई शराब नीति को लागू करना जरूरी था?

CM केजरीवाल नहीं किया सहयोग

जांच एजेंसी ने कहा कि सीएम केजरीवाल से पूछताछ के दौरान वह कई सवालों में बचते हुए नजर आए. इसमें मुख्य रूप से शराब कारोबारियों से उनके करीबी विजय नायर की कई मीटिंग, करोड़ों की रिश्वत, गोवा विधानसभा चुनाव में उस रिश्वत का इस्तेमाल, मांगुटा के साथ मीटिंग जैसे कई सवाल पूछे गए. इस बीच सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि सीएम केजरीवाल की अब रिमांड की जरूरत नहीं है. बस उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाए.

ये भी पढ़ें- CBI की अर्जी मंजूर, कोर्ट ने CM केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा; जांच में नहीं कर रहे सहयोग

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00