Home Entertainment Doctor’s Day पर देखें ये 5 फिल्में, अमिताभ बच्चन से शाहिद कपूर तक कौन से एक्टर बन चुके हैं धरती के ‘भगवान’

Doctor’s Day पर देखें ये 5 फिल्में, अमिताभ बच्चन से शाहिद कपूर तक कौन से एक्टर बन चुके हैं धरती के ‘भगवान’

by Preeti Pal
0 comment
doctors day 2024

Doctor’s Day 2024: ‘डॉक्टर्स डे’ के मौके पर हम आपके लिए उन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें डॉक्टर का किरदार निभाकर छा चुके हैं एक्टर.

01 July, 2024

Doctor’s Day 2024: कहते हैं डॉक्टर भगवान का रूप होते हैं. वो मरीजों की जान बचाते हैं. ये बात सच है कि किसी की जान बचाने के बड़ा पुण्य कुछ नहीं हो सकता. यही वजह है कि हर साल 1 जुलाई को देश में डॉक्टरों के सम्मान में ‘डॉक्टर्स डे’ (Doctor’s Day 2024) मनाया जाता है. वहीं, बॉलीवुड में कई फिल्में डॉक्टर्स पर बन चुकी हैं. कुछ फिल्मों में एक्टर भी डॉक्टर बनकर छा चुके हैं. हम आपके लिए ऐसी ही बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनके साथ आप भी डॉक्टर्स डे सेलिब्रेट कर सकते हैं.

Munna Bhai MBBS

संजय दत्त की सुपरहिट फिल्म Munna Bhai MBBS साल 2003 में रिलीज हुई थी. राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म आज भी लोगों को गुदगुदाती है. ये फिल्म अमेजन प्राइम पर मौजूद है.

Doctor G

आयुष्मान खुराना, रकुल प्रीत सिंह और शेफाली शाह स्टारर फिल्म ‘डॉक्टर जी’ (Doctor G) साल 2022 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में आयुष्मान ने एक ‘स्त्री रोग विशेषज्ञ’ (Gynaecologist) की भूमिका निभाई थी. इस शानदार फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

Bemisal

ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘बेमिसाल’ साल 1982 में रिलीज हुई थी. इसमें अमिताभ बच्चन ने मानसिक रोगी और डॉक्टर दोनों का किरदार निभाया है. अमिताभ के अलावा फिल्म में विनोद मेहरा और राखी का भी लीड रोल है. ये फिल्म अमेजन प्राइम पर उपलब्ध है.

Anand (1971)

ऋषिकेश मुखर्जी की सुपरहिट फिल्म ‘आनंद’ भी इस लिस्ट का हिस्सा है. अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना की ये फिल्म, इसके गाने और डायलॉग आज भी हिट हैं. अमिताभ ने फिल्म में डॉक्टर का रोल और ‘काका’ ने मरीज का किरदार निभाया है. डॉक्टर और पेशेन्ट के रिश्ते पर बनी ये मूवी अमेजन प्राइम पर मौजूद है.

Kabir Singh

संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म ‘कबीर सिंह’ में शाहिद कपूर ने एक गुस्सैल प्रेमी का किरदार निभाया. साल 2019 में रिलीज हुई इस फिल्म में शाहिद एक लवर के साथ-साथ डॉक्टर भी बने हैं. भले ही वो डॉक्टर नशे में चूर रहता है, मगर अपने काम को शिद्दत से करता है. इस मूवी को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः RHEA CHAKRABORTY BIRTHDAY: बॉयफ्रेंड के निधन के बाद बर्बाद हुआ रिया का करियर! फिर भी ये 5 फिल्में करती रहेंगी आपका मनोरंजन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00