Home RegionalDelhi दिल्ली चुनाव से पहले आतिशी का वह मास्टरस्ट्रोक, जिससे बढ़ सकती है BJP की मुश्किल

दिल्ली चुनाव से पहले आतिशी का वह मास्टरस्ट्रोक, जिससे बढ़ सकती है BJP की मुश्किल

by J P Yadav
0 comment
दिल्ली चुनाव से पहले आतिशी का वह मास्टरस्ट्रोक, जिससे बढ़ सकती है BJP की मुश्किल


Delhi MLA Fund: दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने विधायकों का फंड 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ कर दिया है. इसको लेकर BJP हमलवार रुख अख्तियार कर सकती है.

October 10, 2024

Delhi MLA Fund: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2025 (Delhi Assembly Elections 2025) में 6 महीने से भी कम का समय बचा है. सत्तासीन आम आदमी पार्टी और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के अलावा कांग्रेस ने अभी से तैयारी तेज कर दी है. इस बीच दिल्ली में विधायकों का फंड बढ़ाने का एलान हुआ है.

यह जानकारी दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी (Delhi Chief Minister Atishi) और मंत्रिमंडल के सहयोगी सौरभ भारद्वाज (Delhi Minister Saurabh Bharadwaj) ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में दी.

Delhi MLA Fund: जनता के काम के लिए फंड

आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने पत्रकार वार्ता में बताया कि दिल्ली में विधायकों के फंड बढ़ाए गए हैं. इसका निर्णय गुरुवार को हुई कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक में लिया गया. विधायक फंड को लेकर चर्चा भी हुई है. आतिशी ने कहा कि विधायक फंड जनता की आवाज है और जनता को अपने कार्य करवाने के लिए यह जरूरी भी है.

सीएम आतिशी ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह बात कही। उन्होंने दिल्ली के वित्तीय प्रबंधन पर भरोसा जताया और सरकार के खातों को सार्वजनिक जांच के लिए पेश करने का वादा किया।

Delhi MLA Fund: कितना बढ़ा विधायक फंड ?

दिल्ली की मुख्यमंत्री द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, विधायक फंड को 10 करोड़ प्रति वर्ष से बढ़ा कर 15 करोड़ प्रति वर्ष कर दिया गया है. इस मौके पर सीएम ने यह भी कहा कि 22 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) की सरकार चलती है. ऐसे में मैं उनको चैलेंज दे रही हूं कि किसी भी एक राज्य के आंकड़े दिखा दें कि जो मुनाफे में चल रहे हो. इसके उलट दिल्ली में सरकार मुनाफे में चल रही है.

यह भी पढ़ें: UPI Lite Wallet Limit Increase: RBI ने बढ़ाई UPI Lite Wallet Limit, जानें किसको-कितना मिलेगा लाभ ?

Delhi MLA Fund: ‘BJP को बंगला मुबारक’

वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी ने सीएम आवास सील होने के मुद्दे पर भी बात की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि BJP को मुख्यमंत्री आवास पर कब्जा करके शांति मिलती है तो उनका स्वागत है.

वह आगे बोलीं- ‘BJP को बंगला मुबारक हो, हम दिल्लीवालों के दिल में रहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हम बड़े बंगलों और गाड़ियों के लिए राजनीति में नहीं आए हैं. आम आदमी पार्टी के नेता हैं, हम सड़क पर बैठकर भी दिल्लीवालों के काम करेंगे.

यह भी पढ़ें: देश के अनमोल रतन थे उद्योगपति Ratan Naval Tata, जानिये लोग क्यों कहते थे ‘जिंदा संत’

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00