Home Trending जन सुराज के अध्यक्ष प्रशांत किशोर का दावा, कहा- 40 महिला उम्मीदवारों को दिया जाएगा टिकट

जन सुराज के अध्यक्ष प्रशांत किशोर का दावा, कहा- 40 महिला उम्मीदवारों को दिया जाएगा टिकट

by Arsla Khan
0 comment
जन सुराज के अध्यक्ष प्रशांत किशोर का दावा, कहा- विधानसभा चुनाव में 40 महिला उम्मीदवारों को दिया जाएगा टिकट

Bihar Vidhan Sabha Election : जन सुराज के अध्यक्ष प्रशांत किशोर ने चुनाव में महिलाओं की भागीदारी को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि बिहार में 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 40 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा.

26 August, 2024

Bihar Vidhan Sabha Election : बिहार में 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज है. ऐसे में हर पार्टी अपना दम-खम दिखाती नजर आ रही है. जिसके चलते जन सुराज के अध्यक्ष प्रशांत किशोर ने इस चुनाव में महिलाओं की हिस्सेदारी को लेकर बड़ी बात की है. 25 अगस्त को पटना में एक महिला सम्मेलन को संबोधित करने के बाद प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज राज्य की महिलाओं को सशक्त बनाना चाहता है.

महिलाओं का ‘बिजनेसवुमन’ बनने का सपना होगा साकार

जन सुराज 2025 में बिहार की सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा. जिसमें से कुल 243 सीटों में से जन सुराज कम से कम 40 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगा. साथ ही प्रशांत किशोर ने कहा कि 2025 में जब बिहार में जन सुराज की सरकार बनेगी, तो जो भी महिलाएं अपने दम पर कमाई करना चाहती हैं और बिजनेसवुमन बनना चाहती हैं, उन्हें बहुत ही मामूली दर पर वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी ताकी भारत में रह रही हर महिला का सपना साकार हो सके.

2020 का चुनावी समीकरण

आपको बता दें कि बिहार में 2020 में तीन चरणों में चुनाव हुए थे. इस दोरान नीतीश कुमार चौथी बार मुख्‍यमंत्री बने. बिहार के चुनाव नतीजों में BJP 74, जनता दल यू 43, राजद 75, कांग्रेस के 19, CPI ML के 12, AIMIM के 5 उम्‍मीदवार, CPI 2, CPM, 2, बसपा 1, हम 4, लोकजनशक्ति पार्टी 1, विकासशील इंसान पार्टी 4 सीटें जीती थी.

यह भी पढ़ें : National Conference और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा जारी, बुलाई अहम बैठक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00