Home Trending अजब ‘वनवास’, 21 बरस बाद हुई पिता-पुत्र की मुलाकात; आपकी भी आंखें नम कर देगी यह भावुक दास्तान

अजब ‘वनवास’, 21 बरस बाद हुई पिता-पुत्र की मुलाकात; आपकी भी आंखें नम कर देगी यह भावुक दास्तान

by Pooja Attri
0 comment
अजब 'वनवास', 21 बरस बाद हुई पिता-पुत्र की मुलाकात; आपकी भी आंखें नम कर देगी यह भावुक दास्तान

Japanese Son: जापान के रहने वाले रिन तकाहाटा जब पहली बार अमृतसर में अपने पिता सुखपाल सिंह के गले मिले तो सबकी आंखे भर आई.

27 August, 2024

Japanese Son: जापान के रहने वाले 21 साल के रिन तकाहाटा जब पहली बार अमृतसर में अपने पिता सुखपाल सिंह के गले मिले तो वहां मौजदू सबकी आंखे भर आई. सुखपाल की जापानी पत्नी साची से 2003 में पैदा हुए रिन अपने पिता को तलाशते हुए हिंदुस्तान आ गए. सुखपाल सिंह ने बताया कि मैंने अपने बेटे रिन को बहुत ढूंढने की कोशिश की. लेकिन उस वक्त जापान के रूल रेगुलेशन इतने ज्यादा हार्ड थे कि मैं उधर नहीं जा पाया. अब गुरु राम दास की कृपा हुई हमारे ऊपर हुई कि मेरा बेटा मुझे ढूंढता हुआ इंडिया आया और हम मिल गए.

महज 2 साल तक चली थी शादी

रिन की मां से सुखपाल की शादी महज 2 सालों तक ही चल सकी. इस वजह दोनों की संस्कृति और रीति-रिवाज अलग-अलग थे. दोनों ने साल 2004 में तलाक ले लिया था. सुखपाल सिंह ने आगे बताया कि उस समय हमारी शादी हो गई थी, लेकिन साल 2003 में बेटे के जन्म के बाद दोनों के बीच थोड़ी मिसअंडरस्टैंडिंग हो गई थी. वहीं, इंटरनेशनल मैरिज का कल्चर पूरी तरह अलग था. मैं जापान के कल्चर के बारे में कुछ नहीं जानता था तो बस इसी को लेकर दोनों के बीच झगड़ा होने लगा. इसके बाद मैं साल 2004 में जापान से वापस भारत आ गया. अलगाव के बाद सुखपाल भारत लौट आए और कुछ साल बाद दूसरी शादी कर ली. उनकी दूसरी शादी से उनकी एक बेटी अवलीन है, जो अपने सौतेले भाई से मिलकर काफी खुश हैं.

रिन की सौतेली बहन है बेहद खुश

रिन की सौतेली बहन अवलीन कौर का कहना है कि “मैं बहुत खुश हूं कि मुझे मेरा भाई मिला. वैसे मेरे और भी कजिन थे लेकिन जो रियल होता है वो रियल ही होता है. ये बहुत सालों बाद आए हैं जापान से इंडिया. मुझे कुछ पता नहीं था कि ये आएंगे, उनके आने से मुझे बहुत खुशी हुई है. मैंने पहली बार अपने रियल ब्रदर को राखी बांधी. पता नहीं अगले साल हम साथ होंगे या नहीं. लेकिन राखी बांधी है जो मेरे लिए बहुत बड़ी बात है. सुखपाल और उनके परिवार ने रिन के साथ खूबसूरत लम्हें बिताए और यादें शेयर कीं.

यह भी पढ़ें: Flight Ticket: हवाई यात्रियों के लिए बैड न्यूज, यहां नोट करें कितना बढ़ गया किराया ?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00