Home Top 3 News बड़ी लम्बी हैं ‘भाई बहन के प्यार’ पर बने फिल्मी गानों की List, देव आनंद समेत इन कलाकारों ने किया अभिनय

बड़ी लम्बी हैं ‘भाई बहन के प्यार’ पर बने फिल्मी गानों की List, देव आनंद समेत इन कलाकारों ने किया अभिनय

by Arsla Khan
0 comment
The list of film songs based on brother-sister love is very long, these artists including Dev Anand acted

Raksha Bandhan Special Songs List : भाई बहन के प्यार का त्योहार Raksha Bandhan सोमवार (19 अगस्त) को मनाया जा रहा है. इसे और स्पेशल बनाने के लिए आप अपनी बहनों को इस पर्व पर बने यह बेहतरीन गाने भेज सकते हैं.

19 August, 2024

Raksha Bandhan Special Songs List : भाई बहन के प्यार का त्योहार रक्षाबंधन सोमवार को मनाया जा रहा है. रक्षाबंधन का त्योहार भाई बहन के अटूट प्रेम और उनके पवित्र रिश्ते को समर्पित होता है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर जीवनभर अपनी सुरक्षा का वादा लेती है. इस त्योहार को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. कई बड़े नेता से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स भी बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ इस दिन को मनाते हैं और बॉलीवुड में तो भाई बहन के प्यार पर कई गाने भी बने हैं. आइये जानते हैं कि वो कौन-कौन से गाने हैं जो भाई-बहन के प्यार पर फिल्माए गए हैं.

Film – Haré Rama Haré Krishna

फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ साल 1971 में रिलीज हुई थी. इस भारतीय संगीतमय ड्रामा फिल्म का निर्देशन देव आनंद ने किया है. जिसमें उन्होंने खुद, मुमताज और जीनत अमान के साथ अभिनय किया है. इस फिल्म के हिट गाने आज भी सुने जाते हैं. जिसमें से एक गाना ‘फूलों का तारों का सबका कहना है’ आज भी लोगों का पसंदीदा गाना है.

Film – Chhoti Bahen

फिल्म ‘छोटी बहन’ साल 1959 में रिलीज हुई थी. भारतीय हिंदी सिनेमा की वो फिल्म है जिसमें नंदा, बलराज साहनी और रहमान मुख्य भूमिका में थे. यह 1952 की बनी तमिल फिल्म ‘एन थांगई’ की रीमेक है. भाई बहन के प्यार को दर्शाने के लिए बनी यह फिल्म आज भी लोगों को काफी पसंद है. फिल्म के सबसे लोकप्रिय गाने ‘भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना’ को महान गायिका लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी है.

Film – Resham Ki Dori

फिल्म ‘रेशम की डोरी’ में1974 में बनी रिलीज हुई थी. इस बॉलीवुड फिल्म में धर्मेंद्र और सायरा बानो ने अभिनय किया है. फिल्म का गाना ‘बहना ने भाई की कलाई से’ आज भी लोगों को काफी पसंद है.

Film – Anjaana

फिल्म अंजाना 1969 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में भाई का बहनों के लिए प्यार दिखाया गया था. फिल्म का गाना ‘हम बहनों के लिए मेरे भैया’ राखी के त्योहार पर सबसे ज्यादा सुना जाने वाला गाना है. यह गाना लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने दिया है और आनंद बक्षी साहब ने इस गीत को लिखा था.

Film – Kaajal

‘काजल’ 1965 में बनी एक ड्रामा फिल्मों में से एक है. इस फिल्म का निर्देशक राम माहेश्वरी ने किया था. फिल्म का गाना ‘मेरे भैया मेरे चंदा मेरे अनमोल रतन’ एक्ट्रेस राखी के बेस्ट गानों में से एक है. इस गीत में भाई-बहन के रिश्ते की अनोखी भावना देखने को मिलती है.

यह भी पढ़ें : Hit है Bollywood के इन भाई-बहनों की जोड़ी, यहां देखें इनकी केमिस्ट्री की खूबसूरत तस्वीरें

यह भी पढ़ें : Hit है Bollywood के इन भाई-बहनों की जोड़ी, यहां देखें इनकी केमिस्ट्री की खूबसूरत तस्वीरें

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00