Home Top 3 News ICC रैंकिंग में हुआ बड़ा फेरबदल, रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग; बाबर आजम टॉप पर कायम

ICC रैंकिंग में हुआ बड़ा फेरबदल, रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग; बाबर आजम टॉप पर कायम

by Nishant Pandey
0 comment
ICC रैंकिंग में हुआ बड़ा फेरबदल, रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग; बाबर आजम टॉप पर कायम

ICC ODI Rankings: पाकिस्तान (Pakistan) के बाबर आजम 824 रेटिंग अंकों के साथ टॉप पर हैं. वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक स्थान की छलांग लगाई है.

14 August, 2024

ICC ODI Rankings: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार को खिलाड़ियों की ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है. इस वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक स्थान की छलांग लगाई है. अब वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि शुभमन गिल (Shubman Gill) एक स्थान खिसककर तीसरे स्थान पर आ गए, वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) इस रैंकिंग में चौथे स्थान पर बने हुए हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) 824 रेटिंग अंकों के साथ टॉप पर हैं. वनडे रैंकिंग की टॉप-10 में भारत के 3 खिलाड़ी शामिल हैं.

श्रीलंका के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के वनडे और टेस्ट के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 141.44 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 157 रन बनाए थे. रोहित ने 2 मैचों में अर्धशतक भी ठोके थे. इस शानदार प्रदर्शन से रोहित शर्मा के वनडे रैंकिंग में 765 अंक हो गए हैं. रोहित शर्मा अब पाकिस्तान के बाबर आजम से ज्यादा पीछे नहीं हैं.

वनडे बॉलिंग में केशव महाराज टॉप पर

वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका (South Africa) के गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) 716 रेटिंग पॉइंट के साथ टॉप पर हैं. दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड 688 अंकों के साथ हैं. वहीं, तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के ही एडम जम्पा 686 अंकों के साथ हैं. भारत के कुलदीप यादव 665 अंकों के साथ चौथे स्थान पर और पांचवें स्थान पर नामीबिया के बेर्नाड स्कोल्ट्स 657 अंकों के साथ मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें: Morne Morkel कौन हैं, जिन्हें मिली टीम इंडिया में बड़ी जिम्मेदारी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00