Home Top News2 Haryana Election 2024: हरियाणा में कांग्रेस के जीतने पर कौन बनेगा सीएम? कुमारी सैलजा ने क्या दिया जवाब; पढ़िये पूरा इंटरव्यू

Haryana Election 2024: हरियाणा में कांग्रेस के जीतने पर कौन बनेगा सीएम? कुमारी सैलजा ने क्या दिया जवाब; पढ़िये पूरा इंटरव्यू

by Arsla Khan
0 comment
Haryana Election 2024: हरियाणा में कांग्रेस के जीतने पर कौन बनेगा सीएम? यहां पढ़िये कुमारी सैलजा का पूरा इंटरव्यू

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पर कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हर समुदाय की महत्वाकांक्षा होती है.

24 August, 2024

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस को बहुमत मिला तो हरियाणा की दिग्गज नेता कुमार सैलजा मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी पेश कर सकती हैं. कुमारी शैलजा ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से और कम्युनिटी के लिहाज से लोगों की अपनी महत्वाकांक्षाएं होती हैं. उन्होंने कहा कि वह इसे क्यों नहीं पा सकतीं हैं ?

जताई विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा

सिरसा से लोकसभा सांसद सैलजा ने पीटीआई से विशेष बातचीत में आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 लड़ने की इच्छा जताई. इसके साथ ही यह भी कहा कि वह राज्य में काम करना चाहती हैं. इसमें उन्होंने आगे कहा कि चुनाव लड़ने या फिर नहीं लड़ने पर अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान लेगा.

सब लोग करेंगे कांग्रेस के लिए काम

वहीं, सैलजा ने दावा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन को प्रभावित करने वाली गुटबाजी नहीं है. उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि जब कोई चुनाव आता है तो कांग्रेस में हर कोई मिलकर काम करता है. उनका इशारा कांग्रेस में गुटबाजी गुटबाजी नहीं होने को लेकर था. क्या हरियाणा कांग्रेस में बंटे अलग-अलग खेमे साथ आएंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहाकि आखिरकार सभी पार्टी के लिए काम कर रहे हैं. बावजूद इसके कि हर किसी की अपनी महत्वाकांक्षा है.

कांग्रेस को मिलेगा पूर्ण बहुमत

चुनाव बाद गठबंधन की संभावना के सवाल पर सैलजा ने कहा कि हरियाणा में कोई त्रिशंकु विधानसभा नहीं होगी बल्कि कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा. कांग्रेस जाति जनगणना के बारे में बात कर रही है, तो क्या उन्हें लगता है कि आने वाले चुनावों में दलित समुदाय से भी सीएम चेहरा होना चाहिए? इस सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि देश में जाति हकीकत है और हर किसी की अपेक्षाएं हैं.

सीएम का चेहरा होगा पहले घोषित ?

क्या कांग्रेस चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करेगी? इस सवाल के जवाब में कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी के काम करने के कुछ तरीके हैं और ज्यादातर मामलों में जब पार्टी विपक्ष में होती है तो वो पहले से सीएम चेहरे नहीं घोषित करती है. वहीं, क्या कांग्रेस को बहुमत मिलने की स्थिति में वो मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में हैं? इस पर सैलजा ने कहा कि व्यक्तिगत और सामुदायिक स्तर पर लोगों की महत्वाकांक्षाएं होती हैं। क्यों नहीं? इसमें उन्होंने यह भी जोड़ा कि मुख्यमंत्री किसे बनाना है, ये मेरी पार्टी और आलाकमान को तय करना है. बता दें कि 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए एक अक्टूबर को चुनाव होंगे और नतीजे चार अक्टूबर को आएंगे। राज्य में चुनाव की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है. कुछ महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में हरियाणा की 10 सीटों में से BJP और कांग्रेस ने पांच-पांच सीटें जीती हैं. ऐसे में कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं.

यह भी पढ़ें : Live Times News Channel: देश को मिला डिजिटल फर्स्ट सैटेलाइट न्यूज चैनल, सीएम योगी और संस्थापक दिलीप सिंह ने किया शुभारंभ

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00