Home Top News2 Meta AI पर अब इन भाषाओं में कर सकेंगे बात, मार्क जुकरबर्ग ने किया एलान

Meta AI पर अब इन भाषाओं में कर सकेंगे बात, मार्क जुकरबर्ग ने किया एलान

by Rashmi Rani
0 comment
Meta AI पर अब इन भाषाओं में कर सकेंगे बात, मार्क जुकरबर्ग ने किया एलान

Meta AI : मेटा ने अब अपने WhatsApp, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और फेसबुक में नए फीचर्स की घोषणा की है. मेटा ने अपने मेटा एआई में 6 नई भाषाओं को जोड़ा है.

26 July, 2024

Meta AI : मेटा ने अब अपने WhatsApp, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और फेसबुक में नए फीचर्स की घोषणा की है. मेटा ने अपने मेटा एआई में 6 नई भाषाओं को जोड़ा है, जिनका यूज उसके अलग-अलग ऐप्स के साथ व्हाट्सएप पर भी आपको मिलेगा. यूजर्स नई भाषाओं में मेटा एआई के साथ बातचीत करने में भी सक्षम होंगे.

इन भाषाओं में कर सकेंगे बात

हिंदी ‘हिंदी-रोमनाइज्ड स्क्रिप्ट’, फ्रेंच, जर्मन, इटालियन, पुर्तगाली और स्पेनिश में आप WhatsApp, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और फेसबुक ऐप्स के साथ नई भाषाओं में भी बातचीत कर सकते हैं. वहीं, आने वाले समय में इसमें और भी भाषाओं को जोड़ा जाएगा. अगले महीने यह अमेरिका और कनाडा में क्वेस्ट पर भी आ रहा है.

ग्लोबल लेवल पर हो रहा मजबूत

मेटा एआई अब अलग-अलग संस्कृतियों और भाषाओं के बीच बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा लोगों को देगा. मेटा का यह कदम उसे ग्लोबल लेवल पर और भी ज्यादा मजबूत बनाएगा. यूजर्स अपनी भाषा में बात कर पाएंगे. कुछ दिनों पहले ही मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने एक ब्लॉग में कहा था कि मेटा एआई अब अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मेक्सिको, पेरू, और कैमरून के साथ 22 देशों में उपलब्ध है. मेटा एआई अब हर जगह पहुंच रहा है. इतना ही नहीं यह भाषा सपोर्ट को भी व्यापक बना रहा है.

यह भी पढ़ें : Budget 2024: बजट से रियल एस्टेट डेवलपर्स की बल्ले-बल्ले, घर खरीदने वाले हुए दुखी; जानें क्या है पूरा मामला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00