Home Top News2 ‘दागी’ नवाब मलिक NCP में होंगे शामिल! शिवसेना-UBT ने देवेंद्र फडणवीस से पूछा- आपकी देशभक्ति का क्या होगा?

‘दागी’ नवाब मलिक NCP में होंगे शामिल! शिवसेना-UBT ने देवेंद्र फडणवीस से पूछा- आपकी देशभक्ति का क्या होगा?

by Divyansh Sharma
0 comment
'दागी' नवाब मलिक NCP में होंगे शामिल! शिवसेना-UBT ने देवेंद्र फडणवीस से पूछा- आपकी देशभक्ति का क्या होगा?- Live Times

Maharashtra Politics: नवाब मलिक (Nawab Malik) को लेकर संजय राउत (Sanjay Raut) ने अजित पवार (Ajit Pawar) के साथ उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) पर बड़ा हमला बोला है.

20 August, 2024

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने वाले है. इससे पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. दरअसल, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के एक कार्यक्रम में अजित पवार (Ajit Pawar) के साथ मंच साझा करते हुए देखा गया है. इसे लेकर शिवसेना-उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने अजित पवार के साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर बड़ा हमला बोला है. साथ ही संजय राउत (Sanjay Raut) ने मंगलवार को दावा किया कि नवाब मलिक (Nawab Malik) आधिकारिक तौर पर अजित पवार की पार्टी में शामिल हो रहे हैं.

‘पत्र वापस लें या नवाब मलिक पर लगे आरोप वापस लें’

शिवसेना-उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने अपने ‘X’ हैंडल पर एक पोस्ट कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ अजित पवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) पर निशाना साधा. उन्होंने साल 7 दिसंबर 2023 का एक लेटर शेयर करते हुए दावा किया कि नवाब मलिक आधिकारिक तौर पर अजित पवार की पार्टी में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री से सवाल किया कि अब देवेंद्र फडणवीस की देशभक्ति का क्या होगा. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का भी यही हाल था. अब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों क्या करेंगे? उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपना पत्र फिर से पढ़िए! उन्होंने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस या तो पत्र वापस लें या नवाब मलिक पर लगे आरोप वापस लें. आपको बता दें कि देवेंद्र फडणवीस ने 7 दिसंबर 2023 को अजित पवार को एक पत्र लिखा था. पत्र में उन्होंने अजित पवार को बड़ी नसीहत दी थी और नवाब मलिक पर गंभीर आरोप लगाए थे.

यह भी पढ़ें: विजवर्गीय ने दिखाया Demographic Change का डर! कहा- भारत 30 साल के बाद गृहयुद्ध का कर सकता है सामना; विपक्ष ने घेरा

‘नवाब मलिक महायुति में शामिल होने के योग्य नहीं’

7 दिसंबर 2023 को लिए पत्र में देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि पूर्व मंत्री और विधानसभा सदस्य नवाब मलिक (Nawab Malik) आज विधानसभा क्षेत्र में आते हैं और काम में भाग लेते हैं. विधानसभा के सदस्य के रूप में उनके पास भी अधिकार हैं. मेरे मन में उनके प्रति कोई व्यक्तिगत दुश्मनी या नाराजगी नहीं है, मैं इसे शुरू में ही स्पष्ट कर दूं. लेकिन, उनके खिलाफ जिस तरह के आरोप हैं, उन्हें देखते हुए हमारी राय नहीं है कि वह महायुति में शामिल होने के योग्य होंगे. सत्ता आती है और जाती है, लेकिन देश सत्ता से ज्यादा महत्वपूर्ण है. यदि उनके खिलाफ आरोप साबित नहीं होते हैं, तो आपको उनका स्वागत करना चाहिए. लेकिन ऐसे आरोपों के साथ वह महायुति में भाग लेने के योग्य नहीं होंगे. मुझे उम्मीद है कि आप हमारी भावनाओं पर ध्यान देंगे. अब ऐसे में दावा किया जा रहा है कि वह अजित पवार की पार्टी में शामिल हो सकते हैं और इससे विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र की सियासी हलचल तोज हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Champai Soren ने JMM छोड़ने का दिया संकेत, कहा- मैं आंसुओं को संभालने में था लेकिन उन्हें सिर्फ कुर्सी से था मतलब

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00