Home Top News2 दिल्ली HC ने कोचिंग हादसे पर अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार, मुफ्तखोरी की संस्कृति की निंदा की

दिल्ली HC ने कोचिंग हादसे पर अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार, मुफ्तखोरी की संस्कृति की निंदा की

by Live Times
0 comment
दिल्ली HC ने कोचिंग हादसे पर अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार, मुफ्तखोरी की संस्कृति की निंदा की

Rau Coaching Center Incident: दिल्ली हाई कोर्ट ने राऊ कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में डूबकर 3 छात्रों की मौत मामले में सुनवाई करते हुए दिल्ली सरकार के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है.

31 July, 2024

Rau Coaching Center Incident: दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi HighCourt) ने ओल्ड राजेंद्र नगर (Old Rajendra Nagar) में बने राऊ कोचिंग सेंटर (Rau Coaching Center) के 3 छात्रों की मौत मामले में सुनवाई करते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा है कि जब मुफ्तखोरी की संस्कृति के कारण कर संग्रह नहीं होता है तो ऐसी त्रासदियां होना तय है. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन (Acting Chief Justice Manmohan) की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि इस मामले में एक अजीब जांच चल रही है, जिसमें कार चलाने वाले राहगीर के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है. कोर्ट ने सरकार से पूछा कि अब तक MCD के अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई है. दरअसल, हाई कोर्ट इस मामले में एक उच्च स्तरीय समिति की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई कर रही है.

ऐसी त्रासदी से बचने के लिए बुनियादी ढांचे का करें निर्माण

हाई कोर्ट ने कहा कि आप मुफ्तखोरी की संस्कृति चाहते हैं, कर संग्रह नहीं करना चाहते. दिल्ली सरकार के अधिकारियों पर कटाक्ष करते हुए कोर्ट ने कहा कि बहुमंजिला इमारतों को चालू रहने दिया जा रहा है, लेकिन उचित जल निकासी नहीं है. ऐसी त्रासदी से बचने के लिए आपको बुनियादी ढांचे का निर्माण करने की आवश्यकता है. कोर्ट ने दिल्ली सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आप दिवालिया हो चुके हैं. अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए आपके पास पैसे नहीं है.

यह भी पढ़ें: UPSC Aspirants Death: करीब थी मौत और हम सबसे थे लाचार, जान बचाने वाले ऋषभ ने सुनाई दर्दनाक दास्तान

कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में डूबने से 3 छात्रों की हुई थी मौत

आपको बता दें कि 27 जुलाई को शाम को दिल्ली में तेज बारिश होने के बाद ओल्ड राजेंद्र नगर में बने राऊ कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया था. पानी में डूबने से 3 छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई थी. इस त्रासदी में मरने वालों में तेलंगाना की तान्या सोनी, उत्तर प्रदेश की श्रेया यादव और केरल के नेविन डेल्विन शामिल थे. इन छात्रों की मौत के बाद से MCD ने कार्रवाई करते हुए कई कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया है.

यह भी पढ़ें: राजेंद्र नगर हादसे के बाद एक्शन में आई दिल्ली सरकार, कोचिंग सेंटरों के लिए ला रही नया कानून

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00