Home Top News2 अब घर बनाने का सपना होगा साकार, आसान शब्दों में जानिये क्या है DDA Housing Scheme 2024 ?

अब घर बनाने का सपना होगा साकार, आसान शब्दों में जानिये क्या है DDA Housing Scheme 2024 ?

by Arsla Khan
0 comment
अब घर बनाने का सपना होगा साकार, आसान शब्दों में जानिये क्या है DDA Housing Scheme 2024 ?

DDA Housing Scheme 2024: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने ‘खुशियों का मिले ठिकाना अपना बने आशियाना’ के तहत EWS, मध्यम वर्ग और प्रीमियम Flats की हाउसिंग स्कीम लॉन्च की है.

19 August, 2024

DDA Housing Scheme 2024: अगर आप भी अपने सपनों का घर बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है. घर बनाने का सपना पूरा करने के लिए Delhi Development Authority आपके लिए Housing Scheme लेकर आई है. जो 19 अगस्त, 2024 को लॉन्च हो गई है. ‘खुशियों को मिले ठिकाना, अपना बनाए आशियाना 2024’ स्कीम के तहत आपका यह सपना भी पूरा हो जाएगा. आइये जानते हैं क्या है DDA Housing Scheme 2024 स्कीम ?

क्या है DDA Housing Scheme 2024 ?

DDA Housing Scheme 2024 ‘खुशियों का मिले ठिकाना, अपना बने आशियाना’ के तहत EWS, मध्यम वर्ग और प्रीमियम फ्लैट्स की स्कीम में ग्राहकों को बड़ा फायदे मिलेंगे. इन फ्लैट्स की कीमत साढ़े 11 लाख रुपये से शुरू होकर करोड़ों रुपये तक की होगी. बीते दिनों DDA की बैठक में EWS, मध्यम वर्ग और प्रीमियम Flats की तीनों हाउसिंग स्कीम को मंजूरी दी गई थी. इनमें से दो स्कीम्स पहले आओ पहले पाओ के आधार पर, जबकि एक स्कीम ई-ऑक्शन वाली होगी.

DDA की पहली Scheme के तहत क्या मिलेगा?

DDA के एक अधिकारी के अनुसार, हाउसिंग स्कीम में तीन कैटेगरी हैं. इसमें LIG, HIG और EWS सेगमेंट के लिए फ्लैट्स शामिल हैं. यह किफायती हाउसिंग स्कीम है, जिनके फ्लैट्स की कीमत साढ़े 11 लाख रुपये से शुरू होगी. DDA की इस स्कीम के तहत लोग ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर अपनी पसंद का फ्लैट बुक करवा सकेंगे. LIG और EWS के ये फ्लैट्स रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर रोहिणी, लोकनायकपुरम और नरेला में हैं.

मध्य वर्ग को भी डीडीए का तोहफा

DDA ने अपनी हाउसिंग स्कीम में मध्य वर्ग को भी तोहफा दिया है. इसमें भी ‘पहले आओ पहले पाओ’ के तहत लोग LIG के फ्लैट्स पसंदीदा लोकेशन और फ्लोर पर बुक करवा सकेंगे. ये फ्लैट्स जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला में हैं. इनकी कीमत 29 लाख से शुरू हो रही है. साथ ही रक्षाबंधन के मौके पर खरीदने से इसमें और कई Discounts भी मिल रहे हैं.

1.28 करोड़ से अधिक है कीमत

DDA के सर्वाधिक मंहगे फ्लैट्स द्वारका में हैं. इस स्कीम में ई-ऑक्शन के पर फ्लैटृस का आवंटन होगा. इस स्कीम में आवेदक को अपने पंसदीदा फ्लैट के लिए बोली लगानी होगी. इस सेगमेंट में MIG, HIG और हायर कैटिगिरी के फ्लैट्स मौजूद हैं. ये फ्लैट्स द्वारका के सेक्टर-14, सेक्टर-16बी और सेक्टर- 19बी में हैं. इन फ्लैट्स का रिजर्व बेस प्राइस 1 करोड़ 28 लाख से शुरू होंगे.

यह भी पढ़ें : NCRTC ने रेल यात्रियों को Raksha Bandhan पर दिया बड़ा तोहफा, जून 2025 तक चालू हो जाएगा RRTS कॉरिडोर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00