Home RegionalDelhi Satyendra Jain Gets Bail: सत्येंद्र जैन को मिली बेल, जेल से बाहर आने का रास्ता साफ

Satyendra Jain Gets Bail: सत्येंद्र जैन को मिली बेल, जेल से बाहर आने का रास्ता साफ

by Live Times
0 comment
Satyendra Jain Gets Bail: सत्येंद्र जैन को मिली बेल, 18 महीने बाद आएंगे जेल से बाहर

Satyendra Jain Gets Bail: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को दिल्ली की राउज एवेन्यु कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी है.

Satyendra Jain Gets Bail: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली की राउज एवेंन्यु कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering case) में शुक्रवार को जमानत दे दी. कई महीने बाद कोर्ट ने उन्हें सशर्त जमानत (conditional bail) दी है.

Satyendra Jain Gets Bail: जमानत के लिए कोर्ट ने रखी शर्तें

जमानत के लिए कोर्ट ने शर्तें रखी हैं. इसके तहत जब तक केस चलेगा तब तक वह देश से बाहर नहीं जा सकेंगे. वहीं, ईडी ने सत्येंद्र जैन की जमानत का विरोध किया, लेकिन कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद कहा कि सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी मंजूर की जाती है. इसके साथ ही यह भी आदेश दिया कि सत्येंद्र जैन को 50,000 रुपये का निजी मुचलका भरना होगा.

Satyendra Jain Gets Bail: कोर्ट ने कहा आरोपी को राहत दी जा सकती है

विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने कहा, “मुकदमे में देरी और 18 महीने की लंबी कैद और इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि सुनवाई शुरू होने में काफी समय लगेगा, निष्कर्ष निकालना तो दूर की बात है, ऐसे में आरोपी को राहत दी जा सकती है.” न्यायाधीश ने 50,000 रुपये के जमानत बांड और इतनी ही राशि की दो जमानत राशि पर राहत दी.

Satyendra Jain Gets Bail: केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट कर दी बधाई

सत्येंद्र जैन को भी दो साल से ज़्यादा जेल में रहने के बाद बेल मिल गई. इनका कसूर क्या था? इनके यहाँ कई कई बार रेड हुई. एक पैसा भी नहीं मिला.

केजरीवाल ने आगे लिखा, “इनका क़सूर सिर्फ़ इतना था कि इन्होंने मोहल्ला क्लिनिक बनाये और दिल्ली के सभी लोगों का पूरा इलाज मुफ्त कर दिया. मोहल्ला क्लिनिक बंद करने के लिए और ग़रीबों का फ्री इलाज रोकने के लिए मोदी जी ने इन्हें जेल में डाल दिया. लेकिन भगवान हमारे साथ है. आज ये भी रिहा हो गए. Welcome back Satyendra!”

Satyendra Jain Gets Bail: 30 मई 2022 को हुई थी सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी

गौरतलब है कि, सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 30 मई 2022 को कथित तौर पर उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से धन शोधन के आरोप में गिरफ्तार किया था. ईडी का मामला जैन के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा 2017 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज की गई एफआईआर से जुड़ा है.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00