Home Politics जानें Rahul Gandhi अमेरिका में अब क्या कर दिया, US से लेकर भारत तक फिर मचा बवाल

जानें Rahul Gandhi अमेरिका में अब क्या कर दिया, US से लेकर भारत तक फिर मचा बवाल

by Divyansh Sharma
0 comment
जानें Rahul Gandhi अमेरिका में अब क्या कर दिया, US से लेकर भारत तक फिर मचा बवाल- Live Times

Rahul Gandhi America Visit: अमेरिका दौरे के आखिरी दिन राहुल गांधी ने भारत विरोधी बयान देने वाली कांग्रेसी इल्हान उमर (Ilhan Omar) से मुलाकात की.

Rahul Gandhi America Visit: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के आखिरी दिन हुई एक मुलाकात पर फिर से बवाल मच गया. अमेरिका दौरे के आखिरी दिन राहुल गांधी ने वाशिंगटन डीसी के रेबर्न हाउस ऑफिस बिल्डिंग में अमेरिकी कांग्रेस सांसदों के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने भारत विरोधी बयान देने वाली कांग्रेसी इल्हान उमर (Ilhan Omar) से भी मुलाकात की. उनकी इस मुलाकात पर अमेरिका से लेकर भारत तक बवाल मच गया है. BJP के कई नेता राहुल के इल्हान उमर से मिलने की आलोचना कर रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने इस मुलाकात को सवाल उठाए हैं.

इल्हान ने साल 2019 में मिनिसोटा से जीता चुनाव

बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रविवार को अमेरिका दौरे पर पहुंचे थे. अमेरिका दौरे के आखिरी दिन वाशिंगटन डीसी के रेबर्न हाउस ऑफिस बिल्डिंग अमेरिकी कांग्रेसी सांसद ब्रैडली जेम्स शेरमेन ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में अमेरिकी कांग्रेसी सांसद ब्रैडली जेम्स शेरमेन के अलावा जोनाथन जैक्सन, रो खन्ना, राजा कृष्णमूर्ति, बारबरा ली, थानेदार, जीसस जी चुय गार्सिया, हैंक जॉनसन, जान शाकोवस्की और इल्हान उमर भी मौजूद थी. इसी कार्यक्रम में राहुल गांधी ने सभी से मुलाकात की. इस मुलाकात की फोटो कांग्रेस के आधिकारिक X हैंडल पर शेयर की गई है. बता दें कि 40 वर्षीय इल्हान उमर सोमालियाई-अमेरिकी राजनेता हैं. साल 2019 में उन्होंने ने मिनिसोटा से चुनाव जीता है. अमेरिकी संसद यानी कांग्रेस में पहुंचने वाली पहली दो मुस्लिम महिला सांसदों में से इल्हान उमर एक हैं. उनका परिवार साल 1991 में सोमालियाई गृहयुद्ध के कारण अमेरिका में बस गया.

साल 2022 में इल्हान उमर किया था PoK का दौरा

साल 2022 में इल्हान उमर ने पाकिस्तान का दौरा किया था. इस दौरान वह पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर यानी PoK का भी दौरा किया. उन पर आरोप लगा था कि PoK का उनका दौरा पाकिस्तान की ओर से फंडेड था. PoK दौरे पर उन्होंने भारत विरोधी बयान दिया था. पाकिस्तान में उन्होंने शाहबाज शरीफ और इमरान खान से भी मुलाकात की. इस पर भारत की ओर से कड़ी आपत्ति जताई गई थी. भारत सरकार ने बयान जारी कर उनके पाकिस्तान और PoK के दौरे को ओछी राजनीति करार दिया था. जून में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका दौरे के दौरान भी इल्हान उमर ने विरोध जताया था. पीएम मोदी ने अपने दौरे पर अमेरिकी संसद के जॉइंट सेशन को संबोधित किया. पीएम मोदी (PM Modi) के इस संबोधन का इल्हान उमर ने बहिष्कार किया था और साथ ही आरोप लगाया कि भारत में BJP की सरकार में अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव हो रहा है.

यह भी पढ़ें: क्यों अहम है UAE के Crown Prince का भारत दौरा, जानें किन मुद्दों और समझौतों पर होगी चर्चा

इल्हान उमर से मुलाकात गृह मंत्री ने बोला हमला

राहुल गांधी के इल्हान उमर से मुलाकात पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बड़ा हमला बोला. उन्होंने अपने X हैंडल पर लिखा कि देशविरोधी बातें करना और देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होना राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की आदत सी बन गई है. उन्होंने आगे कहा कि चाहे जम्मू-कश्मीर में JKNC के देशविरोधी और आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन करना हो या फिर विदेशी मंचों पर भारत विरोधी बातें करनी हो, राहुल गाँधी ने देश की सुरक्षा और भावना को हमेशा आहत किया है. कांग्रेस सांसद पर आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि भाषा से भाषा, क्षेत्र से क्षेत्र और धर्म से धर्म में भेदभाव लाने की बात करना राहुल गांधी की विभाजनकारी सोच को दर्शाता है. राहुल गांधी ने देश से आरक्षण को समाप्त करने की बात कह कर कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा एक बार फिर से देश के सामने लाने का काम किया हैं. मन में पड़े विचार और सोच किसी न किसी माध्यम से बाहर आ ही जाते हैं.

यह भी पढ़ें: जानें Jaishankar ने Russia-Ukraine युद्ध पर क्यों कहा- भारत चाहे तो दे सकता है सलाह

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00