Home Top News 74 बरस के हुए नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति से लेकर केंद्रीय मंत्रियों ने दी बधाई; जानिये किसने-क्या कहा ?

74 बरस के हुए नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति से लेकर केंद्रीय मंत्रियों ने दी बधाई; जानिये किसने-क्या कहा ?

by Pooja Attri
0 comment
74 बरस के हुए नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति से लेकर केंद्रीय मंत्रियों ने दी बधाई; जानिये किसने-क्या कहा ?

PM Narendra Modi 74th Birthday : देश-विदेश से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई संदेश मिल रहे हैं. देश के दिग्गज नेताओं और अन्य क्षेत्र से जुड़े दिग्गजों ने भी पीएम को बधाई दी है.

17 September, 2024

PM Narendra Modi 74th Birthday : देश-दुनिया में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है. वह 74 वर्ष के हो गए हैं. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और नेता अपने प्रिय नेता का जन्मदिन धूमधाम से मना रहे हैं. कई शहरों में केक काटे जे रहे हैं और लड्डू बांटे जा रहे हैं. BJP ने पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर सेवा पखवाड़ा शुरू किया है. यह सेवा पखवाड़ा 17 सितंबर से शुरू हुआ है और 2 अक्तूबर यानी महात्मा गांधी की जयंती तक चलेगा. वहीं, जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के तमाम नेता बधाई संदेश भेज रहे हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है.

राष्ट्रपति ने दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा है- ‘प्रधानमंत्री को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आपने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बल पर असाधारण नेतृत्व प्रदान किया है तथा देश की समृद्धि और प्रतिष्ठा में वृद्धि की है. मेरी कामना है कि आपके द्वारा राष्ट्र प्रथम की भावना से किए जा रहे अभिनव प्रयासों से भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का मार्ग प्रशस्त हो. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आप दीर्घायु हों तथा सदैव स्वस्थ और सानंद रहें.

मल्लिकार्जुन और अमित शाह ने भी दीं शुभकामनाएं

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुभकामना संदेश में लिखा है- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं. ईश्वर उन्हें उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु प्रदान करें. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा है- ‘अपने अथक परिश्रम, साधना व दूरदर्शिता से देशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाले और भारत का गौरव बढ़ाकर विश्व में नई प्रतिष्ठा दिलाने वाले जनप्रिय प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. ईश्वर से आपके स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं. आपने ‘नए भारत’ के विजन के साथ विरासत से लेकर विज्ञान तक को जोड़ा है. उन्होंने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति व जनकल्याण के संकल्प से अनेक असंभव से लगने वाले कार्यों को संभव बनाकर गरीब कल्याण के नए कीर्तिमान रचे हैं. प्रधानमंत्री के रूप में देश को एक ऐसे निर्णायक नेता मिले हैं, जिन्होंने देश की सुरक्षा से लेकर वंचितों के जीवन में बदलाव लाकर उन्हें मुख्यधारा में लाने के काम किए. देशवासियों का आत्मगौरव बढ़ाने के साथ-साथ उनके नेतृत्व में भारत के प्रति वैश्विक दृष्टिकोण भी बदला है. समुद्र की गहराई से लेकर अंतरिक्ष की ऊंचाई तक देश का मान बढ़ाने वाले मोदी जी दुनिया भर में शांति, करुणा व संवेदना की प्रेरणा हैं.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और अखिलेश यादव ने भी दी बधाई

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा है- ‘भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री को जन्मदिवस की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं. भारत ही नहीं पूरे विश्व ने उनके दूरदर्शी एवं सशक्त नेतृत्व को देखा और अनुभव किया है. आपने पूरी तत्परता, तन्मयता और तपस्वी भाव के साथ देश का नेतृत्व किया है और आज भी कर रहे हैं. गरीब कल्याण से लेकर समाज के हर व्यक्ति के कल्याण की मोदीजी ने चिंता की है और उसके लिए पूरे मनोयोग से काम किया है. आज भारत मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत बनने के विराट लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, एक सक्षम और और सशक्त राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बना रहा है. पिछले दस वर्षों में भारत ने जो कदम आगे बढ़ाए हैं, आज उनकी मजबूती के बल पर भारत नई बुलंदियों को छूने का आकांक्षी है. यह हौसला और विश्वास मोदीजी के अथक परिश्रम और उनके प्रयासों का सुपरिणाम है. मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की ईश्वर से कामना करता हूं.’ वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व CM अखिलेश यादव ने भी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं.

जेपी नड्डा ने भी दी शुभकामनाएं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने लिखा है- ‘राष्ट्रसेवा व जन-जन के उत्थान को समर्पित, ‘अंत्योदय’ के मंत्र को साकार करने में प्रतिक्षण समर्पित यशस्वी प्रधानमंत्री को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई देता हूं. आपके नेतृत्व में सेवा, सुशासन और विकास का हमारा ध्येय साकार स्वरूप प्राप्त कर रहा है. ‘विकसित भारत निर्माण’ का लक्ष्य जन-जन का संकल्प बना है. आपका नेतृत्व व मार्गदर्शन हम कोटिशः भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए सदैव प्रेरणा है। ईश्वर से आपके सुदीर्घ जीवन व उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं. स्वस्तिकामनाएं!’

यह भी पढ़ें: NDA सरकार के 100 दिन पूरा होने पर BJP करेगी कई कार्यक्रमों का आयोजन, केंद्रीय मंत्री करेंगे PC

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00