Home Top News PM मोदी बोले राजनीति में युवाओं के आने से लोकतंत्र होगा मजबूत, सही अवसर और मार्गदर्शन की है जरूरत

PM मोदी बोले राजनीति में युवाओं के आने से लोकतंत्र होगा मजबूत, सही अवसर और मार्गदर्शन की है जरूरत

by Nishant Pandey
0 comment
PM Modi said that democracy will become stronger with the entry of youth in politics, right opportunity and guidance is needed

Mann ki Baat: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यक्रम मन की बात में रविवार को लोगों से बात की. यह मन की बात कार्यक्रम का 113वां एपिसोड था.

25 August, 2024

Mann ki Baat: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने कार्यक्रम मन की बात (Mann ki Baat) में लोगों से बात की. यह मन की बात कार्यक्रम का 113वां एपिसोड था. इस दौरान उन्होंने कहा कि 21वीं सदी में भारत में बहुत सी ऐसी चीजें हो रही हैं जो विकसित भारत की नींव को मजबूत कर रही हैं. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कई महत्वपूर्ण बातों का जिक्र किया.

राजनीति में आने से लोकतंत्र होगा मजबूत

प्रधानमंत्री ने मन की बात में कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर बिना किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले एक लाख युवाओं को राजनीति में शामिल होने के उनके आह्वान पर बहुत सी प्रतिक्रियाएं आई हैं. उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में युवा राजनीति में शामिल होना चाहते हैं और उन्हें बस सही अवसर और मार्गदर्शन की जरूरत है. युवाओं के राजनीति में आने से लोकतंत्र मजबूत होगा.

युवा उद्यमियों से की बात

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने विभिन्न अंतरिक्ष स्टार्टअप चलाने वाले युवा उद्यमियों से बात की. उनके कामों पर भी प्रकाश डाला. प्रधानमंत्री ने देश में बढ़ते जीवंत अंतरिक्ष पारिस्थितिकी तंत्र की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को अंतरिक्ष क्षेत्र में विभिन्न सुधारों से बहुत लाभ हुआ है. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत ने 23 अगस्त को अपना पहला राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस मनाया है.

हर घर तिरंगा अभियान का किया जिक्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात में हर घर तिरंगा अभियान का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान ने देश को एकसूत्र में बांधा. इस अभियान ने अपने पूरे शिखर को प्राप्त कर लिया है. पीएम ने कहा कि देशभर से इस अभियान से जुड़ी अद्भुत तस्वीरें सामने आईं हैं. लोगों को घरों के ऊपर, स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में भी तिरंगा फहराते देखा गया.

यह भी पढ़ें: ‘मन की बात’ कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया संबोधित, जानिए PM की बड़ी बातें

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00