Home RegionalMaharashtra Maharashtra Chunav: महाराष्ट्र में अखिलेश ने MVA से मांगी 12 सीटें, 5 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Maharashtra Chunav: महाराष्ट्र में अखिलेश ने MVA से मांगी 12 सीटें, 5 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

by Live Times
0 comment
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी ने 12 सीटों पर उम्मीदवारों का दावा किया है. इसके पक्ष में उसने तर्क भी दिए हैं.

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी ने 12 सीटों पर उम्मीदवारों का दावा किया है. इसके पक्ष में उसने तर्क भी दिए हैं.

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 (Maharashtra Assembly Elections 2024) की घोषणा के साथ ही सभी राजनीति दलों ने कमर कस ली है. इसी कड़ी में I.N.D.I.A. गठबंधन के अहम सहयोगी अखिलेश यादव ने भी महाराष्ट्र चुनाव में ताल ठोक दी है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राज्य की 288 सीटों में से समाजवादी पार्टी ने महा विकास अघाड़ी गठबंधन (Maha Vikas Aghadi) से 12 सीटों की मांग की है. समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव (Samajwadi Party chief Akhilesh Singh Yadav) ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि गठबंधन को सीट शेयरिंग के बारे में जानकारी देनी चाहिए.

उम्मीदवारों का एलान

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र की 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने MVA से 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग रखी है. इसके साथ ही उन्होेंने यह भी कहा कि SP उन सीटों की जानकारी भी मुहैया कराई है, जहां पर पार्टी की स्थिति मजबूत है. SP चीफ अखिलेश यादव का यह बयान ऐसे समय में आया है जब MVA के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर गतिरोध चल रहा है. बता दें कि SP ने महाराष्ट्र की धुले सीट से इरशाद जहागिरदार को उम्मदीवार घोषित किया है. यहां पांचवां नाम है, जिस सीट पर SP ने उम्मीदवाार बनाया है.

भिवंडी सीट से रईस शेख बने उम्मीदवार

इसी तरह भिवंडी पूर्व सीट (Bhiwandi East) से रईस शेख (MLA Rais Shaikh) को टिकट दिया है, जबकि रियाज आज़मी को भिवंडी पश्चिम (Bhiwandi West) से टिकट दिया गया है. वहीं, शान-ए-हिंद को मालेगांव सेंट्रल से टिकट दिया गया है. यहां पर बता दें कि महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी की राज्य ईकाई के अध्यक्ष अबु असीम आजमी वर्तमान में शिवाजीनगर-मानखुर्द से विधायक हैं.

समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी का बयान

समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत के दौरान महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अबू आजमी ने कहा कि SP ने उन 5 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, जहां पर हमारी पार्टी मजबूत है और यह बात MVA को भी पता है. उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस ने 1999 के बाद से भिवंडी ईस्ट सीट (Bhiwandi East seat) सीट से जीत हासिल नहीं की है. सिर्फ हम इस सीट पर जीत सकते हैं. यहां पर बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena (UBT), कांग्रेस और शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी NCP MVA गठबंधन की सहयोगी है.

यह भी पढ़ें: Maharashtra Election: महाराष्ट्र दौरे पर जाएंगे अखिलेश यादव, जानें क्यों मिलेंगे MVA नेताओं से

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00