Home RegionalMaharashtra Maharashtra Election: महायुति में दरार! क्यों BJP मांग रही है एकनाथ शिंदे से ‘बलिदान’?

Maharashtra Election: महायुति में दरार! क्यों BJP मांग रही है एकनाथ शिंदे से ‘बलिदान’?

by Divyansh Sharma
0 comment
Maharashtra Election, Eknath Shinde, Chandrashekhar Bawankule, amit shah

Maharashtra Election 2024: महाराष्ट्र के BJP अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिससे हलचल तेज हो गई है.

Maharashtra Election 2024: महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव की तरीखों का एलान कर दिया गया है. इसके बाद से ही राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है.

इसी के साथ महायुति में शामिल शिवसेना-शिंदे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की ओर से ऐसा बयान सामने आया है, जिससे सियासी अटकलों का बाजार फिर से गर्म हो गया है.

दरअसल, महाराष्ट्र के BJP अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिससे दावा किया जा रहा है कि सीट बंटवारे और मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर महायुति में सब ठीक नहीं है.

बता दें कि कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया था.

Maharashtra Election 2024: सीट बंटवारे पर चर्चा जारी

दरअसल, महाराष्ट्र के BJP अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने बहुत बड़ा बयान दिया. उन्होंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर बलिदान देने के लिए तैयार रहना पड़ेगा.

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि BJP महाराष्ट्र में गठबंधन बरकरार रखने के लिए तैयार है. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही भारतीय चुनाव आयोग की ओर से विधानसभा की 288 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की गई है.

ऐसे में BJP अध्यक्ष का बयान चौंकाने वाला है. चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को खुले विचारों वाला होना चाहिए.

उन्होंने यह भी कहा कि एकनाथ शिंदे की पार्टी त्याग करने के लिए तैयार रहना चाहिए. उन्होंने दावा कि BJP ने भी गठबंधन को बनाए रखने के लिए कई त्याग किए हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar Bypoll: बिहार के चुनावी मैदान में उतरे PK, उपचुनाव में जन सुराज का पहला प्रत्याशी घोषित

कुछ सीटों की अदला-बदली होने की संभानवना : BJP अध्यक्ष

महाराष्ट्र के BJP अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले का इशारा उतनी ही सीटों पर चुनाव लड़ने का है, जिन पर वह पिछली बार चुनाव लड़े थे.

कुछ दिन पहले कहा गया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी एकनाथ शिंदे से कहा था कि BJP ने शिवसेना- शिंदे गुट के साथ गठबंधन करते समय राज्य के मुख्यमंत्री पद का त्याग किया था.

इस पर चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि मुझे नहीं पता कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने क्या कहा, लेकिन यह सच है कि राज्य के मुख्यमंत्री सर्वोच्च पद पर आसीन होते हैं और राज्य के सरकार का प्रतिनिधित्व करते हैं.

चंद्रशेखर बावनकुले ने यह भी कहा कि देश की बड़ी पार्टी होने के नाते BJP को सीटों में बड़ी हिस्सेदारी मिलनी चाहिए. उन्होंने यह भी संकेत दिया कि शिवसेना के साथ कुछ सीटों की अदला-बदली पर विचार दिल्ली में किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Maharashtra Chunav: कांग्रेस ने नेताओं को जारी किया कड़ा संदेश, हरियाणा से लिया सबक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00