Home RegionalMaharashtra Maharashtra Chunav: कांग्रेस ने नेताओं को जारी किया कड़ा संदेश, हरियाणा से लिया सबक

Maharashtra Chunav: कांग्रेस ने नेताओं को जारी किया कड़ा संदेश, हरियाणा से लिया सबक

by Divyansh Sharma
0 comment
Maharashtra Chunav, election, Live Times, Congress, Jharkhand

Maharashtra Chunav 2024: कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नेताओं को यह संदेश दिया है.

Maharashtra Chunav 2024: हरियाणा के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस (Congress) ने महाराष्ट्र और झारखंड (Jharkhand) चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.

महाराष्ट्र में विधानसभा की तारीखों के एलान के बाद कांग्रेस आलाकमान ने अपने पार्टी के नेताओं को बड़ी चेतावनी दी है. आलाकमान ने साफ तौर पर कहा है कि पार्टी के नेता आपसी गुटबाजी से दूरी बनाएx.

साथ ही हिदायत में यह भी कहा गया है कि कांग्रेस के नेता संयमित रहें और अपनी सहयोगी पार्टी के खिलाफ कुछ भी न बोलें.

Maharashtra Chunav की तैयारी शुरू

महाराष्ट्र में विधानसभा की तारीखों के एलान के बाद मंगलवार (15 अक्टूबर) को हाई कमान ने महाराष्ट्र और झारखंड के साथ-साथ सभी राज्य के नेताओं के सख्त चेतावनी जारी की.

चेतावनी में साफ तौर पर कहा गया है कि वह पार्टी सहयोगियों के खिलाफ सार्वजनिक मंच पर कुछ भी न बोलें. साथ ही कहा गया है कि अगर फिर भी वह ऐसा करते हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पार्टी के नेताओं को यह संदेश किसी और ने नहीं सीधे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दिया है.

पार्टी की बैठक में उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में सभी नेता किसी भी तरह के गैरजरूरी बयान देने से परहेज करें. बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस I.N.D.I.A. ब्लॉक के सहयोगियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है.

यह भी पढ़ें: Maharashtra Chunav: ‘प्रचार के लिए कम समय’, चुनाव की तारीखों पर क्या बोला विपक्ष?

हरियाणा की हार से कांग्रेस ने लिया सबक

गौरतलब है कि पार्टी की बैठक में हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election) में कांग्रेस की हार का कारण पार्टी नेताओं की आपसी गुटबाजी और नेताओं की गैरजरूरी बयानबाजी को बताया गया था.

इससे सबक लेते हुए मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने सख्त चेतावनी जारी की है. वहीं, हार के बाद दोनों ही राज्यों में कांग्रेस अपने सहयोगियों के साथ एकजुटता का प्रदर्शन भी कर रही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में I.N.D.I.A. ब्लॉक के दलों में सीठ शेयरिंग पर 80 फीसदी बातचीत पूरी हो चुकी है. हालांकि, मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर सहयोगी दलों में खींचतान देखने को मिल रहा है.

बता दें कि कांग्रेस ने मंगलवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए जोन के अनुसार पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. इसमें सचिन पायलट और अशोक गहलोत का भी नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें: Election Commission PC LIVE: महाराष्ट्र-झारखंड में चुनाव का हुआ एलान, जानें पूरा शेड्यूल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00