Home RegionalHaryana Haryana Chunav: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 9 कैंडिडेट, तोशाम में बहन के खिलाफ भाई मैदान में

Haryana Chunav: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 9 कैंडिडेट, तोशाम में बहन के खिलाफ भाई मैदान में

by J P Yadav
0 comment
Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: congress releases Second list of 9 candidates for Haryana assembly polls

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 9 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट रविवार को जारी की. इसमें उचाना कलां से चौधरी वीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह का नाम है.

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है, जिसमें कई बड़े नाम शामिल हैं. इस तरह कांग्रेस अब तक 90 सीटों वाले हरियाणा में 41 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर चुकी है. रविवार (08 सितंबर, 2024) को जारी कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री बिरेंद्र सिंह के बेटे ब्रिजेंद्र सिंह का भी नाम है, जो उचाना कलां से चुनाव लड़ेंगे. वह इस सीट पर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को टक्कर देंगे. 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बिजेंद्र सिंह ने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है. वहीं, तोशाम सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने श्रुति चौधरी को टिकट दिया है, जबकि अब कांग्रेस ने इस सीट पर अनिरुद्ध चौधरी को उतारकर मुकाबले को रोचक बना दिया है. बता दें कि श्रुति चौधरी पूर्व सीएम बंसीलाल की पोती जबकि अनिरुद्ध चौधरी पोते हैं.

गुरुग्राम सीट से मोहित ग्रोवर को मिला टिकट

कांग्रेस की ताजा लिस्ट में जारी किए गए 9 नामों में मोहित ग्रोवर (mohit grover) का भी नाम है, जिन्हें गुरुग्राम विधानसभा सीट से टिकट मिला है. इसी तरह गुड़गांव लोकसभा सीट के तहत आने वाली बादशाहपुर सीट से वर्धन सिंह को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है. दिल्ली से सटी इन दोनों सीटों पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. जिले की दौलताबाद सीट पर अभी उम्मीदवार की घोषणा होना बाकी है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में थानेसर से अशोक अरोड़ा, गनौर से कुलदीप शर्मा, तोहाना से परमवीर सिंह और मेहम से मंजू चौधरी का नाम शामिल है.

तोशाम से अनिरुद्ध चौधरी पर लगाया दांव

पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल का गढ़ माने जाने वाली तोशाम सीट पर कांग्रेस ने अनिरुद्ध चौधरी को टिकट दिया है. अनिरुद्ध चौधरी पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल के इकलौते पोते होने के साथ-साथ पूर्व विधायक रणबीर महेंद्रा के बेटे हैं. BJP ने यहां से हाल ही में राज्यसभा सदस्य चुनी गईं किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में इस सीट पर चचेरे भाई-बहन के बीच मुकाबला होना तय है.

कुल मिलाकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल का गढ़ रहे तोशाम में परिवार के ही चचेरी बहन और भाई अब आमने-सामने होंगे, ऐसे में इस सीट पर सबकी नजरें रहेंगीं. गौरतलब है कि 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए मतदान पांच अक्टूबर को होगा और मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी और देर शाम तक सभी सीटों के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

इनपुट : प्रशांत त्रिपाठी

यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने Pakistan को दिया ऑफर, भारत से बात करने के लिए उसे करना होगा यह काम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00