Home International Donald Trump की पत्नी Melania ने FBI को लगाई लताड़, सीक्रेट फाइल्स से जुड़ा है मामला

Donald Trump की पत्नी Melania ने FBI को लगाई लताड़, सीक्रेट फाइल्स से जुड़ा है मामला

by Divyansh Sharma
0 comment
Donald Trump की पत्नी Melania ने FBI को लगाई लताड़, टॉप सीक्रेट फाइल्स से जुड़ा है मामला- Live Times

Melania Trump slams FBI: डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) अपने जीवन पर एक किताब लॉन्च करने वाली हैं. इस किताब का नाम है मेलानिया.

Melania Trump slams FBI: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) ने संघीय जांच ब्यूरो (Federal Bureau of Investigation) पर गंभीर आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा कि Federal Bureau of Investigation यानी FBI ने एजेंसी ने उनके मार-ए-लागो आवास पर छापा मारकर उनकी स्वतंत्रता को कुचला है. अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो शेयर कर FBI को चेतावनी दी और कहा कि अमेरिका में रहने वाले लोगों के हकों की रक्षा होनी चाहिए.

मेमॉयर नाम की किताब में किया खुलासा

दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप अपने जीवन पर एक किताब लॉन्च करने वाली हैं. इस किताब का नाम है मेलानिया. यह किताब 1 अक्टूबर को लॉन्च होगी. अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्होंने इस किताब का प्रमोशनल वीडियो शेयर किया है.

इसी प्रमोशनल वीडियो में उन्होंने मैंने कभी नहीं सोचा था कि अमेरिका में सरकार की ओर से मेरी निजता का उल्लंघन किया जाएगा. FBI ने फ्लोरिडा में मेरे घर पर छापा मारा और मेरे निजी सामान की तलाशी ली. उन्होंने दावा किया कि यह सिर्फ मेरी कहानी नहीं है, यह सभी अमेरिकियों के लिए एक चेतावनी है.

उन्होंने आगे कहा कि यह याद दिलाता है कि हमारी स्वतंत्रता और अधिकारों का सम्मान किया जाना चाहिए. संविधान के चौथे संशोधन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह संशोधन अमेरिकी नागरिकों को सरकार की ओर से अनुचित तलाशी और जब्ती से बचाता है.

यह भी पढ़ें: जानें Russia के खिलाफ किन हथियारों को चलाने की अनुमति मांग रहा है Ukraine?

8 अगस्त, 2022 का है पूरा मामला

बता दें कि यह पूरा मामला 8 अगस्त, 2022 का है. दावा किया गया कि FBI ने डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित घर में कथित रूप से रखे गए कुछ खास दस्तावेजों के संबंध में तलाशी वारंट जारी किया था. जानकारी के मुताबिक, छापे के दौरान लगभग 11 हजार दस्तावेज बरामद हुए. इनमें 100 से अधिक दस्तावेज गोपनीय और कम से कम 18 दस्तावेज टॉप सीक्रेट थे.

2021 में राष्ट्रपति चुनाव हारने के बाद डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट छोड़ अपने फ्लोरिडा वाले घर में शिफ्ट हो गए थे. इस दौरान उनके खिलाफ आरोप लगा कि वह अपने साथ कई खुफिया दस्तावेज भी ले गए. इसी को लेकर उनके घर पर रेड पड़ी थी. वहीं, 2023 में इसी मामले को लेकर उनके खिलाफ क्रिमिनल केस भी दर्ज हुआ है. इसे लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उनकी पत्नी को FBI की तलाशी से बहुत अपमानित महसूस हुआ.

यह भी पढ़ें: LAC पर क्यों पीछे हटा ‘ड्रैगन’? Jaishankar के बयान पर China ने दिया अपडेट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00