Home RegionalDelhi Delhi Metro ने दिया धनतेरस-दीवाली पर तोहफा, 70 लाख से अधिक लोगों का आसान होगा सफर

Delhi Metro ने दिया धनतेरस-दीवाली पर तोहफा, 70 लाख से अधिक लोगों का आसान होगा सफर

by J P Yadav
0 comment
Delhi Metro is adding 60 extra trips on Tuesday and Wednesday

Delhi Metro News : बाजारों में बढ़ती भीड़ के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने मंगलवार (29 अक्टूबर) और बुधवार (30 अक्टूबर) को मेट्रो ट्रेनों के अतिरिक्त फेरे लगाने का निर्णय लिया है.

Delhi Metro News : आगामी एक सप्ताह के दौरान दिल्ली-NCR समेत देशभर में दीवाली समेत कई त्योहार मनाए जाएंगे. ऐसे में बसों और ट्रेनों के साथ मेट्रो ट्रेनों में भी यात्रियों का अधिक होना स्वाभाविक है. ऐसे में अगर आप भी दिल्ली मेट्रो की सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है. दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल निगम अपनी सेवाओं में इजाफा करने जा रहा है, जिससे न केवल लोगों का सफर आसान होगा, बल्कि समय भी बचेगा. दिल्ली मेट्रो ने मंगलवार और बुधवार को 60 अतिरिक्त फेरे लगाने का फैसला लिया है.

प्रदूषण और भीड़ के मद्देनजर लिया निर्णय

दिल्ली मेट्रो से संबंधित अधिकारियों का कहना है कि देश की राजधानी दिल्ली में त्योहारों के कारण मेट्रो स्टेशन पर भारी भीड़ देखी जा रही है. इसको देखते हुए डीएमआरसी ने मंगलवार (29 अक्टूबर) और बुधवार (30 अक्टूबर) को मेट्रो के 60 अतिरिक्त फेरे लगाने का फैसला लिया है. इसका मकसद त्योहारों के मद्देनजर भीड़ को यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही वायु प्रदूषण रोकने में भी मदद मिलेगी.

धनतेरस पर भीड़ को कर सकेंगे काबू

दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा उपबलब्ध जानकारी के अनुसार, यात्रियों के लिए सुगम और अधिक सुविधाजनक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार (29 अक्टूबर) और बुधवार (30 अक्टूबर) को ट्रेनें 60 अतिरिक्त फेरे लगाएंगीं. ऐसा त्योहारी सीजन को ध्यान में रखकर किया जा रहा है. दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार (29 अक्टूबर) को धनतेरस है. ऐसे में लोग खरीदारी के लिए बाजारों में जाएंगे. इसके चलते दिल्ली मेट्रो ने लोगों की परेशानी के मद्देनजर मेट्रो के 60 से अधिक फेरे लगाने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: Diwali 2024 Sweet Recipes: दीवाली पर फटाफट ऐसे बनाएं बेसन की बर्फी, नहीं खानी पड़ेगी मिलावटी मिठाई

लोगों को मिलेगी राहत

डीएमआरसी के अधिकारियों का कहना है कि मेट्रो ट्रेनों के 60 से अधिक फेरे लगाने का फायदा यात्रियों को मिलेगा. उन्हें अधिक देर मेट्रो ट्रेनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. यात्री जल्द अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे. बता दें कि धनतेरस त्योहार पर लोगों की भीड़ बाजार में आती है. ऐसे में लोग निजी वाहनों का सहारा कम से कम लें और मेट्रो सेवाओं का उपयोग करें. इससे वे भीड़ से बचेंगे और वायु प्रदूषण को काबू करने में भी मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: दीवाली पर इस विधि से घर पर बनाएं शुगर फ्री मिठाई, डायबिटीज पेशेंट भी खा सकेंगे

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00